यह है पुराने बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्मस्टार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

यह है पुराने बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्मस्टार

यह है पुराने बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्मस्टार

<-- ADVERTISEMENT -->



महमूद अली:

महमूद अली: - महमूद का जन्म 29 सितंबर 1932 को अमेरिका में हुआ था। उन्होंने 1973 में फिल्म किस्मत से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने अपनी अधिकांश फिल्मों में कॉमिक भूमिका निभाई। उन्होंने "बेस्ट सपोर्टिंग रोल" और "बेस्ट कॉमेडियन" के लिए कई पुरस्कार जीते। उनके बेटे लकी अली एक लोकप्रिय अभिनेता और गायक हैं। वर्ष 2003 में आहट की बीमारी से पीड़ित होने के बाद उनका निधन हो गया।

पृथ्वीराज कपूर:

पृथ्वीराज कपूर: - पृथ्वीराज का जन्म 3 नवंबर 1906 को पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने 1923 में फिल्म दो धारी तलवार से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्हें ऐतिहासिक फिल्म मुगल-ए-आज़म में अकबर की भूमिका से बहुत प्रसिद्धि मिली। उन्होंने 1944 में अपना खुद का खतरा समूह स्थापित किया। उन्हें "पद्म भूषण" और "दादा साहब फाल्के अवार्ड" से सम्मानित किया गया। उन्होंने 1915 में रामसरनी मेहरा से शादी की। उनके 3 बेटे और एक बेटी थी। उनके बेटे भी अभिनेता थे।

दिलीप कुमार:

दिलीप कुमार: - दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से बॉलीवुड में डेब्यू किया। वे फिल्म जुगनू से लोकप्रिय हुए। उन्होंने 1980 में अस्मा रहमान से शादी की। उनकी शादी के दो साल बाद उनका तलाक हो गया। उन्होंने अभिनेत्री सायरा बानो से दोबारा शादी की। उन्हें "पद्म विभूषण", "पद्म भूषण", "दादासाहेब फाल्के पुरस्कार" से सम्मानित किया गया और कई अन्य पुरस्कार भी जीते।

संजीव कुमार:

संजीव कुमार: - संजीव का जन्म 9 जुलाई 1938 को सूरत में हुआ था। उन्होंने 1960 में फिल्म हम हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में शुरुआत की। उन्होंने फिल्म में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई। 1985 में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने "सर्वश्रेष्ठ अभिनेता", "सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका", "लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड", "आंध्र प्रदेश फिल्म जर्नलिस्ट अवार्ड", "चित्रलोक सिने सर्जक पुरस्कार" आदि कई पुरस्कार जीते।


देव आनंद: - देव आनंद का जन्म 26 सितंबर 1923 को यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। वह एक लोकप्रिय अभिनेता, निर्देशक और निर्माता थे। उन्होंने 1946 में फिल्म हम एक हैं से बॉलीवुड में पदार्पण किया। वह पद्म भूषण से सम्मानित हैं और कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं।

NAVRATRI SPECIAL - जानिए लौकी की खीर कैसे बनाते हैं ! 






Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: