जानिए पॉपुलर मॉडल युक्ता मुखी के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए पॉपुलर मॉडल युक्ता मुखी के बारे में

जानिए पॉपुलर मॉडल युक्ता मुखी के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



युक्ता मुखी

युक्ता मुखी का जन्म 7 अक्टूबर को बैंगलोर में हुआ था। वह एक सिंधी परिवार से है। उसके माता-पिता अरुणा और इंद्रलाल हैं। उसे यात्रा करना, गाने सुनना और खाना बनाना पसंद है। उनके पिता एक कपड़े की कंपनी के व्यवसायी और पूर्व प्रबंध निदेशक हैं और उनकी मां मुंबई में सैलून का एक समूह चलाती हैं। वह माधुरी दीक्षित और अक्षय कुमार जैसे फिल्मस्टार की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।

युक्ता मुखी


उनका परिवार दुबई में स्थानांतरित हो गया, जब वह एक शिशु थी। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में पूरी की। वह मुंबई में वी। जी। वेज कॉलेज गईं और जूलॉजी में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने 3 साल तक शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण भी लिया। वह बहुत ही मिलनसार और दयालु महिला हैं। वह एक फिटनेस फ्रीक है, जो एक सख्त आहार का पालन करती है और नियमित रूप से व्यायाम करती है। इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल साइट्स पर उनके 10 लाख से ज्यादा प्रशंसक हैं। उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग में दिलचस्पी थी। उन्होंने 1999 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और प्रतियोगिता की पहली रनर अप रहीं। उन्होंने 1999 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता भी जीती। वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने वाली भारत की 4 वीं महिला हैं। युक्ता ने 2001 में तमिल फिल्म पूवेलम अन वासम से फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की। उन्होंने 2002 में फिल्म प्यासा से बॉलीवुड में पदार्पण किया।

युक्ता मुखी

उन्होंने कुछ अन्य फिल्मों जैसे मेमसाहब- लॉस्ट इन ए मिराज, लव इन जापान, काटपुट्टली और गुड न्यूवेज़। वह भोजपुरी फिल्म कब कहो तुम आई लव यू में भी नजर आईं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म पुरस्कार 2000 की मेजबानी की। वह मिस वर्ल्ड 2000 प्रतियोगिता में अतिथि के रूप में दिखाई दीं। उसने एचआईवी एड्स, स्तन कैंसर और थैलेसीमिया से पीड़ित कई लोगों की मदद की। वह गरीब लड़कियों को शिक्षित करने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए एक एनजीओ चलाती हैं। उन्होंने कई पर्यावरण अभियानों में भी भाग लिया। उसने अपनी मृत्यु के बाद अपने अंगों को दान करने की शपथ ली। उन्होंने 2008 में न्यूयॉर्क के एक व्यवसायी प्रिंस तुली से शादी की। उन्होंने दोनों 2014 में अलग हो गए।

NAVRATRI SPECIAL - जानिए लौकी की खीर कैसे बनाते हैं ! 






Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: