जानिए पॉपुलर विवेक ओबेरॉय के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए पॉपुलर विवेक ओबेरॉय के बारे में

जानिए पॉपुलर विवेक ओबेरॉय के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



जानिए पॉपुलर विवेक ओबेरॉय के बारे में

विवेक ओबेरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था। वह खत्री परिवार से हैं। उनके माता-पिता यशोधरा और सुरेश ओबेरॉय हैं। उनके पिता एक लोकप्रिय अभिनेता हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में सहायक भूमिकाएँ की हैं। उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम मेघना है, जो एक कलाकार है। उन्हें बॉक्सिंग और कुकिंग बहुत पसंद है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल से पूरी की। उन्होंने मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में जाकर एक्टिंग में मास्टर डिग्री हासिल की। वह स्कूल के दिनों में एक अच्छे खिलाड़ी थे। उन्होंने राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर टेनिस में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अभिनेता बनने से पहले पटकथा लेखक के रूप में भी काम किया।


वह अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन जैसे अभिनेताओं के फैन हैं। सोशल साइट्स जैसे ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि पर उनके लाखों प्रशंसक हैं। विवेक ने 2002 में फिल्म कंपनी के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया जैसे डरना मना है, जयंतीबाई की लव स्टोरी, ग्रेट ग्रैंड मस्ती, किसना: द वारियर पोएट, होम डिलीवरी एप्को थार तक आदि में वह भूमिका में दिखाई दिए। 2019 में पीएम मोदी की बायोपिक में नरेंद्र मोदी। वे 2013 में रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़ में जज के रूप में दिखाई दिए।

उन्होंने 2017 में वेबसीरीज इनसाइड एज में भी काम किया। उन्होंने कई कॉमेडी और पारिवारिक फिल्में की। उन्होंने मस्ती सीरीज़ से बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने कई लोगों का समर्थन किया, जिन्होंने बाढ़ में अपने घर खो दिए। उन्होंने कवियों की मदद के लिए कई चैरिटी ट्रस्ट की भी स्थापना की। उन्हें 2006 में "रेड एंड व्हाइट बहादुरी पुरस्कार" से सम्मानित किया गया। उन्होंने "बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल", "बेस्ट मेल डेब्यू", 'सुपरस्टार ऑफ़ टुमॉरो-मेल', "बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर" और " बेस्ट विलेन "। वह गुरमीत गिल और ऐश्वर्या राय को डेट कर रहे थे। उन्होंने 2010 में प्रियंका अल्वा से शादी की। उनके दो बेटे और बेटी हैं जिनका नाम विवान और अमेया है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: