ऐश्वर्या राय का असफलता से सफलता तक फिल्मी सफर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ऐश्वर्या राय का असफलता से सफलता तक फिल्मी सफर

ऐश्वर्या राय का असफलता से सफलता तक फिल्मी सफर

<-- ADVERTISEMENT -->



ऐश्वर्या राय दुनिया की सबसे सुंदर और सफल अभिनेत्री है।बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड से हिट हुए, ऐश ने अपना नाम खुद से बनाया है। मॉडलिंग से लेकर अभिनय तक, उन्होंने बहुत तेज़ी से प्रसिद्धि की सीढ़ी को पार किया है। ऐश्वर्या को दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। उनका अभिनय कौशल भी बहुत सराहनीय है। इसलिए, ऐश्वर्या राय मूवीज लिस्ट की ज्यादातर फिल्में हिट और ब्लॉकबस्टर रही हैं।



असफलता से सफलता तक

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद भी, वह बॉलीवुड में तत्काल सफल नहीं हुई थीं। उनकी पहली हिंदी फिल्म और प्यार हो गया, जो बहुत बड़ी असफलता थी। यहां तक ​​कि उनकी तमिल फिल्म भी सफल नहीं हो पाई। लोगों ने उसकी क्षमताओं पर भी संदेह करना शुरू कर दिया। लेकिन उस सब को पीछे छोड़ते हुए और अपनी क्षमता को साबित करते हुए, वह दुनिया की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक बन गईं।

ऐश्वर्या राय सलमान-अजय स्टारर हम दिल दे चुके सनम से फेमस हुईं। एक अभिनेत्री के रूप में यह उनकी पहली सफलता थी। और तब से, वापस मुड़ना नहीं था। उनकी कुछ अन्य हिट फिल्मों में ताल, देवदास, धूम 2, जोधा अकबर, रोबोट, और कई शामिल हैं।

चूंकि यहां उनकी सभी हिट या फ्लॉप का नाम देना मुश्किल है, ऐश्वर्या राय का नाम सलमान खान से भी जोड़ा गया था। वो उनका दुखद अनुभव था इसके बाद विवेक ऑबेरॉय के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया था। आखिर में उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।ऐश्वर्या ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। और हॉलीवुड में भी उनकी फैन फॉलोइंग है।

ऐश्वर्या राय बच्चन - निजी स्टैटस

असली नाम: ऐश्वर्या राय बच्चन

उम्र- 46 साल

बर्थ प्लेस- मंगलोर, कर्नाटक 

अड्रेस -सेंट्रल सिटी मुंबई 

हाइट -5 फीट 7 इंच

वेट -56 Kg

विवविह स्टेटस - मैरिड

हसबैंड: अभिषेक बच्चन

बेटी: आराध्या

करियर के आंकड़े

कुल फिल्मे -29 फिल्म्स

डेब्यू फ़िल्म -और प्यार हो गया

डेब्यू साल-1997 

सबसे ज्यादा ग्रॉसर: रोबोट-195 करोड़

300 करोड़ क्लब। -0 मूवी

200 करोड़ क्लब- 0 मूवी

100 करोड़ क्लब - 2 मूवीज

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Aishwarya Rai Bachchan

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: