Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप जानते है, अक्षय की फिल्म जॉली एलएलबी 2 के नाम दर्ज है ये बड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

National Awards Ship of Theseus Wins Best Film Jolly LLB Best Hindi Film. अरशद वारसी और बोमन ईरानी स्टारर फिल्म जॉली एलएलबी 15 मार्च 2013 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म एक छोटे बजट की फिल्म थी।


jolly llb awards

अरशद वारसी और बोमन ईरानी स्टारर फिल्म जॉली एलएलबी 15 मार्च 2013 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म एक छोटे बजट की फिल्म थी। जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म को सुभाष कपूर ने डायरेक्ट किया था। जो की साल 2013 की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक थी। फिल्म की सफलता से प्रेरित होकर इस फिल्म का साल 2017 में जॉली एलएलबी 2 नाम से सीक्वल बनाया गया। जिसमें अक्षय कुमार ने अरशद वारसी को रिप्लेस किया और फिल्म में उन्होंने मुख्य किरदार जगदीश्वर मिश्रा उर्फ़ जॉली का किरदार निभाया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की इस फिल्म के नाम से बड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड दर्ज है।

जानिए विस्तार से -

jolly llb awards

पहले दिन 13.20 करोड़ का मुनाफा कमाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म

अक्षय की फिल्म जॉली एलएलबी 2 का बजट 45 करोड़ रुपए था। ये फिल्म साल 2017 की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्मों में से एक थी। अक्षय ने इस फिल्म के जरिए एक बार फिर से साबित कर दिया था की वे बॉक्स ऑफिस के किंग है। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के दिन 13.20 करोड़ रुपए की कमाई की थी। दिलचस्प बात ये है की इस फिल्म ने पहले ही दिन 13.20 करोड़ रुपए का मुनाफा कमा लिया था। और ऐसा करने वाली ये संभवतः बॉलीवुड की पहली फिल्म है।

jolly llb

Loading...

इस तरह कमाया था मुनाफा

दरअसल, इस फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स को बेचकर 45 करोड़ रुपए में बिके थे। इस तरह फिल्म ने सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से ही अपना बजट निकाल लिया था। ऐसे में रिलीज के बाद इस फिल्म ने जितनी भी कमाई की वो इस फिल्म का मुनाफा बना। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर करीब 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया था। ये फिल्म साल 2017 में आई उन चुनिंदा फिल्मों में से एक थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

jolly llb awards

loading...

Reactions:

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: