शक्ति: गुरदासपुर छोड़ने वाली है हीर, जानें क्या होगा आगे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शक्ति: गुरदासपुर छोड़ने वाली है हीर, जानें क्या होगा आगे

शक्ति: गुरदासपुर छोड़ने वाली है हीर, जानें क्या होगा आगे

<-- ADVERTISEMENT -->



एपिसोड की शुरुआत विराट ने प्रीतो और हरक सिंह से किसी से न डरने के साथ की, क्योंकि किसी में भी अपनी हीर को खरोंचने की हिम्मत नहीं है। वह बताता है कि वह चला जाएगा। हीर उसे दरवाजा खोलने के लिए कहती है और हिम्मत रखने के लिए उससे बात करने के लिए बाहर आती है। प्रीतो चौंक जाती है और अपने आँसू पोंछ लेती है। विराट दरवाजा खोलता है और कहता है कि तुम बहुत चिल्लाओ, अंदर जाओ। हीर कहती है मैं अंदर जाऊंगी, यह मेरा घर है। प्रीतो विराट से कहती है कि आपने सही कहा, हीर को आज नहीं तो कल नौकरी मिल जाएगी, लेकिन हम पार्टी को रद्द नहीं करेंगे। हीर पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो? प्रीतो विराट को सही समय पर पार्टी में आने के लिए कहती है और कहती है कि आपको गाना और डांस करना है। 

शक्ति: गुरदासपुर छोड़ने वाली है हीर, जानें क्या होगा आगे

विराट का कहना है कि मैं आऊंगा अगर मैं नहीं आया तो कौन पार्टी को दिलचस्प बनाएगा। हीर उसे जाने के लिए कहती है। प्रीतो कहती है कि अगर मैं उसे नहीं बुलाऊँगी तो वह भी आ जाएगा। हीर का कहना है कि प्रतीक्षा सूची के छात्रों के लिए पार्टी कौन रखता है। माही का कहना है कि जो कोई भी उनके बच्चे की क्षमताओं पर भरोसा करता है और बताता है कि वे पार्टी की पोशाक तय करेंगे। वह कहती है कि इस बार भी उसकी मम्मा उसके साथ नाचेगी। शक्ति गीत बजता है ……… विराट कुर्सी पर बैठा है और सोचता है कि हीर जो भी कहे, लेकिन वह मुझसे बहुत प्यार करती है। वह सोचता है कि उसे शाम को उससे मिलना है और लड्डू खाता है। हीर पार्टी के लिए ड्रेस ट्राई करती है। विराट अभी भी 6 घंटे ज्यादा सोचते हैं, इंतजार कैसे करना है। वह जश्न मनाने के लिए नाचता है। तू ही मेरा खुदा बजाता है ... माही हीर के लिए एक ड्रेस का चयन करती है।


प्रीतो हरक सिंह और अन्य लोगों से कहती है कि वे विराट को पार्टी में शराब पिलाएंगे और हीर को नौकरी मिलने तक एक साल के लिए वहां से दूर ले जाएंगे। हरक सिंह कहते हैं कि क्या हीर सहमत होगी? प्रीतो कहती है कि वह अब सहमत होगी, लेकिन विराट के कृत्यों को देखने के बाद नहीं। रोहन कहता है कि सोहम किसी को भी हीर के बारे में नहीं बताएगा अगर तुम यहाँ नहीं हो, और शन्नो भी कुछ नहीं करेगी। हरक सिंह बताता है कि वे छोड़ देंगे और बताएंगे कि विराट, शन्नो और सोहम हमारी योजना के बारे में नहीं जानते होंगे। सिंधु कहती है हां। वे हाथ मिलाते हैं। शक्ति गीत बजता है…।

दलजीत ने परमीत को फिर से प्रीतो को बुलाने के लिए कहा। परमीत का कहना है कि अगर वह फोन उठाना चाहती थी तो उसने ऐसा किया था। गुरविंदर आता है और पूछता है कि खाने में क्या बनाना है। परमीत उसे बेमन में अपने अपमान को लपेटने और पकौड़े बनाने के लिए कहता है। गुरविंदर का कहना है कि यह मेरी बुरी नियति है कि परिवार की बेहतरी के बारे में सोचते हुए भी सभी ने मुझे गलत समझा। परमीत उसे वहां से जाने के लिए कहता है क्योंकि वे दलजीत को जल्द ही दोबारा शादी करने के लिए भेज देंगे और उसे खुशखबरी के लड्डू भेजेंगे। गुरविंदर दलजीत से कहता है कि वह जो चाहे करे। दलजीत का कहना है कि उसे डेकोरेटर के लिए भुगतान करना पड़ा और उसने उसे अंदर जाने के लिए कहा। गुरविंदर को लगता है कि उसने दोबारा शादी नहीं की।

हीर एक अच्छी ड्रेस पहनकर पार्टी में आती है। विराट वहां आता है और कहता है कि आप फिर आए और कहते हैं कि हाय। विराट का कहना है कि आप बहुत सुंदर लग रही हैं और बताती हैं कि वह उनके लिए एक अच्छे डीजे की तरह अच्छे गाने चलाएंगे, जैसा कि प्रीतो ने उन्हें बुलाया। वह पेनड्राइव दिखाता है और सभी को डांस फ्लोर पर पहुंचने के लिए कहता है क्योंकि उनकी एकमात्र पोती टेस्ट में पास हुई थी। वह गीत बजाता है और उसके साथ नृत्य करता है। हीर भी उसके साथ नाचती है। रोहन भी उसके साथ नाचता है। विराट सभी को अपने साथ डांस करने के लिए ले जाता है। प्रीतो ने रोहन को इशारा किया। रोहन ड्रिंक्स बनाने जाता है और चश्मे में दवा जोड़ता है। कोई मोबाइल में उसकी पिक्स लेता है। रोहन सोचता है कि हीर के जीवन से विराट को अलविदा कर दें। वह ड्रिंक्स लाता है और हरक सिंह को संकेत देता है। हरक सिंह ड्रिंक्स लेता है और विराट के पास जाता है। वह उसके नृत्य के लिए उसकी सराहना करता है और उसे एक पेय देता है। विराट खुश हो गए। हरक सिंह और विराट ने ड्रिंक पी। प्रीतो ने रवी को जाने के लिए इशारा किया। रवी मेज पर जाता है और एक पेय बनाता है, इसमें दवा जोड़ता है। कोई उसकी पिक्स भी ले जाता है। सिंधु रावी के पास आती है और उससे ड्रिंक लेती है। वह शन्नो को ड्रिंक देती है, सोचा बाद में लेने से मना कर देती है। सिंधु ने जोर दिया। शन्नो ड्रिंक करती है और मदहोश हो जाती है। वह सोफे पर आराम करती है। सिंधु उसे उठने के लिए कहती है और उसे कमरे में ले जाती है। शन्नो कहती है कि उसे बहुत नींद आ रही है। प्रीतो मुस्कुराई। शन्नो सिंधु को बताती है कि वह थका हुआ और नींद महसूस कर रही है। वह उसे कमरे में रहने के लिए कहती है और बताती है कि वह बेहोशी की तरह महसूस कर रही है। सिंधु उसके ऊपर कंबल ओढ़ती है और उसे सोने के लिए कहती है। शक्ति गीत बजता है।

सिंधु बाहर आती है और संकेत देती है कि काम पूरा हो गया है। वह सभी से जुड़ती है और नृत्य करती है। दवाई के असर में विराट का पानी नीचे गिर जाता है। रोहन उसे पकड़ कर अपने यहाँ सोने के लिए कहता है। विराट उन्हें हीर सिंह कहते हैं और बताते हैं कि शादी से पहले कौन ससुराल में रहता है। हीर कहती है कि वह हीर सिंह नहीं, बल्कि रोहन वीर जी हैं। विराट कहते हैं मैं अब जाऊंगा और सुबह आऊंगा। रोहन पूछता है कि क्या आप सुनिश्चित हैं? विराट कहते हैं हां। वह कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं, हीर सिंह, मैं तुमसे ही शादी करूंगा और गुड नाइट कहूंगा। वह दरवाजे की ओर चलता है। हीर चिंतित और परेशान लग रही है। विराट ठोकरें खाते हैं और निकल जाते हैं। हीर बताती है कि पार्टी खत्म होते ही वह अपने कमरे में चली जाएगी। प्रीतो उसे रोकती है और कहती है कि आपको नींद नहीं आएगी क्योंकि आप दादू और मेरे साथ गुरदासपुर छोड़ रहे हैं। हीर पूछती है क्या? अचानक क्यों? हरक सिंह कहते हैं कि हमने यह सब एक साथ तय किया है। प्रीतो और हरक सिंह उसे समझने की कोशिश करते हैं। सिंधु और रोहन उसे समझाने की कोशिश करते हैं, जो मौन है। माही कहती है हम सब यही चाहते हैं, आपको फैसला लेना है, हम आपको जबरन नहीं लेंगे। हीर कहती है ठीक है, मैं जाऊंगी और अपने बैग पैक करूंगी। वह कहती हैं कि मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकती हूं अगर मैं विराट से दूर हूं। वह कहती है कि मुझे लगता है कि अगर मैं उससे दूर जाती हूं, तो उसका दिल टूट जाएगा और वह झरना से शादी कर लेगी। वह कहती है कि वह बैग लेकर आएगी। सिंधु कहती हैं कि चिंता मत करो, मैंने तुम्हारे सारे बैग पैक कर दिए हैं। हीर कहती है ठीक है, मैं जाकर बदलूंगी। शक्ति गीत बजता है…।

विराट सड़क पर चल रहे हैं और सोचते हैं कि उन्होंने ज्यादा शराब नहीं पी, यह हीर के प्यार का असर हो सकता है। वह सड़क पर बेंच देखता है और कुछ देर सोने के लिए सोचता है। वह सोचता है कि उसे पिता का घर या घर का घर नहीं चाहिए, वह सिर्फ हीर के दिल में कहीं जगह चाहता है और भगवान से प्रार्थना करता है। वह सोता है। हरक सिंह, प्रीतो और हीर वहां से कार में जा रहे हैं। हीर विराट को बेंच पर बिठाती है और प्रीतो को कार रोकने के लिए कहती है। वह बताती है कि वह उसे एक शॉल से ढँक देगी और वापस आ जाएगी। प्रीतो हरक सिंह को एक मिनट के लिए कार रोकने के लिए कहती है। हरक सिंह ने कार रोकी। हीर कार से उतर जाती है, अपना हाथ उसकी छाती पर रखती है और उसे अपनी शॉल से ढक लेती है। तेरे इश्क है मेरी इबादत खेलता है… ..उनका कहना है कि मुझे खेद है विराट, मुझे इस तरह से यहां से जाना होगा, लेकिन शायद यह हमारे लिए सही है। वह उसे देखभाल करने के लिए कहती है और कार में वापस आती है। वह कार में बैठती है। हरक सिंह ने ड्राइवरी की। विराट अभी भी बेंच पर सो रहे हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: