जानिए पॉपुलर जूनियर एक्ट्रेस महिमा चौधरी के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए पॉपुलर जूनियर एक्ट्रेस महिमा चौधरी के बारे में

जानिए पॉपुलर जूनियर एक्ट्रेस महिमा चौधरी के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



महिमा का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था। उसका असली नाम रितु है। वह एक हिंदू परिवार से है। उनके पूर्वज उत्तर प्रदेश के एक गाँव से थे। उसे पढ़ना, तैरना और खाना बनाना पसंद है।

एक्ट्रेस महिमा चौधरी


उन्होंने कुरसेओंग में डॉव हिल स्कूल से अपनी प्राथमिक और उच्च शिक्षा पूरी की। वह दार्जिलिंग के लोरेटो कॉलेज गई और अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। वह शाहरुख खान और जूही चावला की डेथ फैन हैं। वह पेप्सी के एक विज्ञापन में ऐश्वर्या राय और आमिर खान की तरह ही दिखाई दीं और उन्होंने कई अन्य विज्ञापनों में भी काम किया। वह बचपन से ही अभिनेत्री या मॉडल बनना चाहती थी।

वह अपना मॉडलिंग करियर शुरू करने के लिए दिल्ली गई थीं। इससे पहले वह बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस में से एक थीं। उन्होंने वीजे म्यूजिक ब्रांड के लिए कुछ साल काम किया। वह बहुत ही मासूम और दयालु इंसान है। उसकी पसंदीदा डिश फिश करी है। लोकप्रिय फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने उन्हें देखा और अपनी फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की। महिमा ने 1997 में सह-कलाकार शाहरुख खान के साथ फिल्म परदेस से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने फिल्म में ठेठ गांव की लड़की गंगा की भूमिका निभाई। वह फिल्म से प्रसिद्ध हुईं और जनता से कई सकारात्मक समीक्षा मिलीं।

उन्होंने ये तेरा घर ये मेरा घर, ज़मीर: द फायर विद, कुछ मीठा हो जाए, सौतन: द अदर वूमैन, कुदियॉं का है ज़माना: जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने तेलुगु फ़िल्म मनसूलो माता में भी काम किया। फिल्म धड़कन से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली। उन्होंने अपनी सभी फिल्मों में सहायक भूमिका में ही काम किया। वह लोकप्रिय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर मटर को डेट कर रही थीं। उन्होंने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की। शादी के कुछ वर्षों के भीतर ही उनका अलगाव हो गया। उनकी एक बेटी है जिसका नाम एरियाना है। उन्हें कई फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया और सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री जैसे पुरस्कार जीते।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: