कौन से फिल्मी किरदार वास्तविक लोगों से प्रेरित थे? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कौन से फिल्मी किरदार वास्तविक लोगों से प्रेरित थे?

कौन से फिल्मी किरदार वास्तविक लोगों से प्रेरित थे?

<-- ADVERTISEMENT -->



तेरे नाम

1.तेरे नाम : सलमान खान की फ़िल्म तेरे नाम किसी राइटर बाला के दोस्त की असल जीवन से प्रेरित थी। बाला का दोस्त किसी लड़की के प्यार में पागल होकर किस तरह पागलखाने पहुचता है, इस फ़िल्म में यही दिखया गया हैं।

2.रुस्तम : बॉलीवुड के खिलाड़ी मैन अक्षय कुमार की यह फ़िल्म भारतीय नोसेना के अफसर के.एम.नानावटी की असल जीवन पर आधारित थी

3. सिमरन : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की यह फ़िल्म एन आर आई संदीप कौर की असल जीवन पर आधारित थी।जिसको चार बैंको में डकैती की सजा में अपराधी पाया गया था। संदीप कौर ने फ़िल्म को बनाने के लिये इसके राइट्स 50 हजार डोलर में बेचे थे।
 

4.एम .एस.धोनी : नीरज पांडे द्वारा बनाई गई यह फ़िल्म भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के असल जीवन पर आधारित हैं।इस फ़िल्म में एम एस धोनी का किरदार शुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था।

5.गैंग्स ऑफ वासेपुर : इस बॉलीवुड फिल्म को धनबाद के वासेपुर शहर के 3 कोल माफिया ओर राजनीतिक परिवारों के असल जीवन पर बनाया गया था।इनमे से एक फहीम ख़ान था जो अब वह हजारीबाग जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा हैं। इस फ़िल्म में फहीम ख़ान का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फैजल ख़ान के तौर पर किया था।

6. रक्तचरित्र : यह फ़िल्म आन्ध्र प्रदेश के पॉलिटिशियन परिताला रविन्द्र की असल जीवन पर आधारित थी। इस फ़िल्म में रविन्द्र का किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया था। रामगोपाल वर्मा ने रक्तचरित्र पार्ट _2 साउथ के स्टार सूर्या के साथ बनाई थी।

7. शूटआउट एट लोखंडवाला : यह फ़िल्म एटीएस के प्रमुख ऐ.ऐ.ख़ान के असल जीवन पर आधारित थी। जिन्होंने 16 नवम्बर 1991में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स पर आक्रमण करके गैंगस्टर माया डोलास ओर उसके गुर्गों को मार गिराया था।

8.रागिनी एम एम एस : इस बॉलीवुड फिल्म में हीरो एक लड़की को प्यार में फसाकर उसका एमएमएस बना लेता हैं। यह फ़िल्म दिल्ली में रहने वाली दीपिका नाम की लड़की पर आधारित थी। दीपिका ने एकता पर उसका जीवन बर्बाद करने का आरोप भी लगाया था।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: