भारतीय टीवी धारावाहिकों के लोकप्रिय अभिनेता: - गजेंद्र चौहान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

भारतीय टीवी धारावाहिकों के लोकप्रिय अभिनेता: - गजेंद्र चौहान

भारतीय टीवी धारावाहिकों के लोकप्रिय अभिनेता: - गजेंद्र चौहान

<-- ADVERTISEMENT -->



गजेंद्र सिंह चौहान का जन्म 10 अक्टूबर 1956 को दिल्ली में हुआ था। वह हिंदू परिवार से हैं। उन्होंने दिल्ली के रामजस सीनियर सेकेंड स्कूल नंबर 2 से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। वे दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गए और रेडियोग्राफी में डिप्लोमा में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्हें फिल्में देखना, यात्रा करना और पढ़ना पसंद है। उन्होंने मुंबई में रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल से अभिनय और नृत्य भी सीखा।

गजेंद्र चौहान

उन्हें बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी थी। वह लोकप्रिय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। वह मिठाई और नॉन वेज फूड खाना पसंद करते हैं। वह पृथ्वी और दयालु पुरुषों के लिए इतना नीचे है। इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल साइट्स पर उनके लाखों प्रशंसक थे। अपने संघर्ष के दिनों में उन्हें कई विरोधों का सामना करना पड़ा। वह भगवान शिव और कृष्ण के बहुत बड़े भक्त हैं। वह लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते हैं। वह एक लोकप्रिय टीवी धारावाहिक और फिल्म अभिनेता हैं। उन्होंने 1985 में धारावाहिक सरकर: रिश्तों की कहानी से टेलीविजन में अपनी शुरुआत की। गजेंद्र ने कई टीवी सीरियल्स जैसे क्या हुआ तेरा वादा, बहादुर शाह जफर, ज़ी हॉरर शो, आन वाला वाला आदि में अभिनय किया।

उन्होंने पौराणिक धारावाहिक महाभारत में भगवान कृष्ण की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया। उन्हें अपने अधिक वजन के कारण भूमिका के लिए अस्वीकार कर दिया गया और उसी धारावाहिक में युधिष्ठिर की भूमिका के लिए अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने युधिष्ठिर की भूमिका से बहुत प्रसिद्धि पाई और कई लोगों का दिल भी जीता। वह पौराणिक धारावाहिकों का हिस्सा बनना पसंद करती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू 1985 में आई फिल्म मैं चुप नहीं रहूंगी से किया। उन्होंने कई अन्य फिल्मों जैसे हम सब चोर हैं, तुमको ना भूल पाएंगे, मेरी डोली तेरे अंगना, पति हो तो ऐसी, ये है प्रेम जंजाल आदि में अभिनय किया। उन्होंने हबीबा रहमान से शादी की और उनका एक बेटा है। वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: