Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ये हैं बॉलीवुड के जाने माने सितारें, जो कि उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं

ये हैं बॉलीवुड के जाने माने सितारें, जो कि उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं

<-- ADVERTISEMENT -->




ये हैं बॉलीवुड के जाने माने सितारें, जो कि उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं

उत्तरप्रदेश भारत का जनसंख्या के आधार पर सबसे बड़ा राज्य है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस राज्य ने भारत को कई नेताओं और खिलाड़ियों के साथ - साथ फ़िल्म इंडस्ट्री को कई प्रसिद्ध सितारें भी दिया हैं। और वो आज फिल्मी जगत में राज कर रहें हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वो कौन - कौन से सितारें हैं, जो उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।

1. अमिताभ बच्चन - अगर हम उत्तरप्रदेश के सितारों की बात करें तो पहला नाम बॉलीवुड के "बिग बी" अमिताभ बच्चन का ही आता है। जी हां हम आपको बता दें कि बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद शहर के रहने वाले हैं, और उनका जन्म भी इलाहाबाद में ही हुआ था। 


2. प्रियंका चोपड़ा - वैसे तो बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर (टाटानगर) नामक शहर में हुआ था। लेकिन प्रियंका के मम्मी और पापा दोनों ही आर्मी के डॉक्टर थे इसलिए उनका ट्रांसफर होता रहता था, जिसकी वजह से प्रियंका की आधी पढ़ाई उत्तरप्रदेश के बरेली शहर में भी हो चुकी है।


3. अनुष्का शर्मा - "रब ने बना दी जोड़ी" फ़िल्म से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी उत्तरप्रदेश के अयोध्या में जन्मी हैं। अनुष्का के पिता अजय कुमार शर्मा एक आर्मी ऑफिसर हैं।


4. नवाजुद्दीन सिद्दीकी - बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई सारी बेहतरीन फिल्में की हैं।


5. दिशा पटानी - बॉलीवुड की सबसे हॉट एंड सेक्सी अभिनेत्रियों में से एक हैं दिशा पटानी। वैसे तो इनका परिवार उत्तराखंड के टनकपुर के रहने वाले हैं। लेकिन खास बात तो ये है कि दिशा पटानी का जन्म उत्तरप्रदेश के बरेली शहर में ही हुआ था। दिशा ने फ़िल्म इंडस्ट्री में 2015 में तेलुगु की फ़िल्म "लोफर" से डेब्यू किया था।

Navratri Special- Singhare ki Barfi | सिघाड़े के आटे की स्वादिष्ट बर्फी | Singhara ki Katli





🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: