ये है बॉलीवुड के 8 सबसे महंगे तलाक, नंबर 1 का खर्चा है चौकाने वाला - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये है बॉलीवुड के 8 सबसे महंगे तलाक, नंबर 1 का खर्चा है चौकाने वाला


<-- ADVERTISEMENT -->



हाई प्रोफाइल शादियां हमेशा खबरों में रहती हैं। पिछले साल ही बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने हाई प्रोफाइल शादियाँ की थीं। लेकिन अगर हम हाई प्रोफाइल तलाक की बात करें तो उनमें भी कमी नहीं है। ये न केवल सुर्खियां बनते हैं बल्कि ये तलाक उन्हें बहुत महंगा भी बनाते हैं। ये सेलेब्स एक महंगा तलाक देते हैं जहां उन्हें अपने सहयोगियों को गुजारा भत्ता के रूप में करोड़ों का भुगतान करना पड़ता है। यह न केवल व्यक्तिगत रूप से उन सेलेब्स के लिए एक मुश्किल समय है, बल्कि यह समय उनके बैंक खाते के लिए भी बहुत भारी है। तो चलिए आज बॉलीवुड की सबसे महंगी खोजों के बारे में बात करते हैं।




1. ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान

ऋतिक और सुजैन बिल्कुल सही लग रहे थे। ट्रैफिक सिग्नल के साथ पहला प्यार और एक सुंदर शादी के साथ दो प्यारे बच्चे। यह जोड़ा सभी की नजरों में रहता था। लेकिन जब दोनों ने 14 साल साथ रहने के बाद 2013 में तलाक लेने का फैसला किया, तो हर कोई हैरान रह गया। लेकिन सभी को चौंका देने वाली खबर यह थी कि सुजैन खान ने तलाक के गुजारे के तौर पर 400 करोड़ रुपए मांगे थे। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि ऋतिक रोशन ने बाद में 380 करोड़ दिए। हालांकि, इस खबर के संबंध में दोनों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई थी।


2. प्रभुदेवा और रामलता

प्रभुदेवा, जिन्होंने 2011 में न केवल दक्षिण फिल्मों में बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी पत्नी रामलता से अलग नाम कमाया है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रभुदेवा ने रामलता को 20 से 25 करोड़, दो महंगे वाहन और 10 लाख रुपये की संपत्ति दी। यह तलाक के निपटारे का पैसा था।


3. सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी उस समय लोगों के लिए चौंकाने वाली थी, लेकिन जब 12 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया गया, तो यह और भी चौंकाने वाला हो गया। अपनी शादी और तलाक के बारे में, सैफ ने खुद एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें अमृता को अपनी आधी संपत्ति, 5 करोड़ रुपये और अपने बच्चों के 18 साल के खर्च के लिए पैसे देने थे। उन्होंने इंटरव्यू में कहा है कि वह शाहरुख खान की तरह नहीं हैं, जिनके पास इतना पैसा है, फिर भी वह अमृता को पैसे दे रहे हैं।


4. संजय दत्त और रिया पिल्ले

संजय दत्त और रिया पिल्ले, जो 1998 में तलाक ले चुके थे, उस समय बहुत अधिक महंगे थे। रिया पप्प को संजय दत्त को 8 करोड़ रुपये और एक महंगी कार देनी थी। इसके साथ ही, संजय दत्त ने रिया को तब तक बिताया जब तक वह लिएंडर पेस के बच्चे की मां नहीं बन गई। तब तक, उनका तलाक अंतिम नहीं था।


5. फरहान अख्तर और अधुना भबानी

फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना की 16 साल की शादी टूटना भी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा झटका था। न केवल अधुना को फरहान अख्तर से तलाक के लिए गुजारा भत्ता मिला, बल्कि उसे करोड़ों का बंगला भी देना पड़ा, जो मुंबई के सबसे महंगे इलाकों में से एक बैंडस्टैंड में स्थित है। शाहरुख और सलमान के घर भी बैंडस्टैंड पर स्थित हैं।


6. आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

पायल खन्ना से तलाक के बाद ही आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से शादी की है। यह तलाक 2009 में हुआ था। जबकि इस तलाक का विवरण निजी रखा गया था, यह माना जाता था कि आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना का तलाक बॉलीवुड में सबसे महंगी खोजों में से एक रहा है। युगल ने कभी भी विवरण को सार्वजनिक नहीं होने दिया, लेकिन फिर भी यह काफी महंगा हो गया।


7. करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर और संजय कपूर का तलाक भी बहुत महंगा था। जहां उनकी शादी को लेकर पहले से ही अटकलें लगाई जा रही थीं, वहीं करिश्मा को उनके तलाक के बाद बहुत कुछ मिला। रिपोर्ट के मुताबिक, करिश्मा को 7 करोड़ रुपये के साथ-साथ गुजारा भत्ता के तौर पर मुंबई में एक आलीशान बंगला भी मिला।


8. आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। इस शादी में कई दिक्कतें आईं। और आमिर का ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स के साथ अफेयर की चर्चा भी आम थी। इस शादी के साथ भी यही हुआ कि तलाक के समय बहुत सारा पैसा देना पड़ता था, लेकिन कितनी राशि सार्वजनिक नहीं की जाती थी। फिर भी, इस तलाक को बॉलीवुड के सबसे महंगे में से एक माना जाता है।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें और साथ ही साथ ऐसी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें फिल्मी अपडेट से।

चिकन बिरयानी कैसे बनाते हैं?




 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: