सिनेमाघरों तक पहुंचने मे इन 5 फ्लॉप फिल्मों को लगे थे कई साल, नंबर 1 को लगे थे 37 साल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सिनेमाघरों तक पहुंचने मे इन 5 फ्लॉप फिल्मों को लगे थे कई साल, नंबर 1 को लगे थे 37 साल

सिनेमाघरों तक पहुंचने मे इन 5 फ्लॉप फिल्मों को लगे थे कई साल, नंबर 1 को लगे थे 37 साल

<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म उद्योग में, अभिनेता से लेकर निर्देशक और निर्माता तक, हर कोई फिल्म बनाने के लिए सालों तक मेहनत करता है और अपनी फिल्मों को जल्दी रिलीज करने की कोशिश करता है, और बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाकर सुपरहिट हो जाता है, लेकिन कभी-कभी इसमें कई साल लग जाते हैं सिनेमाघरों तक पहुंचने और पहुंचने के लिए फिल्मों की शूटिंग, और आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिनेमाघरों में कई सालों बाद रिलीज हुईं।

These 5 flops took many years to reach theaters


1. यार मेरी जिंदगी

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा नजर आए थे। आपको बता दें कि 1971 में मुकुल दत्त के निर्देशन में इस फिल्म पर काम शुरू हुआ था, लेकिन सिनेमाघरों तक पहुंचने में 37 साल लग गए, क्योंकि कुछ हफ्तों की शूटिंग के बाद मुकुल दत्त ने इस फिल्म पर काम करना छोड़ दिया। उसके बाद, इसने 1976 में फिर से काम करना शुरू किया और फिल्म 1993 में पूरी हो गई, लेकिन यह फिल्म 2008 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई।


2. 3 बैचलर्स

2012 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई, फिल्म की शूटिंग वर्ष 2002 में पूरी हो गई थी, लेकिन विवादों में घिरने के बाद, यह फिल्म 10 साल बाद 2012 में रिलीज हुई थी। था।


3. हम तुम्हारे हैं सनम

इस फिल्म में सलमान खान और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे। बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग साल 1994 में शुरू हुई थी, लेकिन यह फिल्म साल 2002 में कई बदलावों और कई बदलावों के साथ रिलीज हुई थी।

4. दीवाना मैं दीवाना

गोविंदा और प्रियंका चोपड़ा की इस फिल्म की शूटिंग 2003 में पूरी हो गई थी, लेकिन यह फिल्म साल 2013 में 10 साल बाद रिलीज हुई थी, और कादर खान के संवाद को भी फिल्म में डब किया गया था। इस फिल्म का शीर्षक 2003 में 'प्यार झुकता नहीं' था, जिसे बाद में बदलकर 'दीवाना मुख्य दीवाना' कर दिया गया।


5. ये लम्हे जुदाई के

फिल्म में शाहरुख खान और रवीना टंडन मुख्य भूमिकाओं में हैं और शाहरुख खान की फिल्म की शूटिंग वर्ष 1994 में शुरू हुई थी और यह फिल्म 10 साल बाद 2004 में रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई।

चिकन बिरयानी कैसे बनाते हैं?




 



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: