Oscar 2020: 92वें ऑस्कर के नामांकन की हुई घोषणा, यह तीन भारतीय फिल्में भी हुई नॉमिनेट - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Oscar 2020: 92वें ऑस्कर के नामांकन की हुई घोषणा, यह तीन भारतीय फिल्में भी हुई नॉमिनेट

Oscar 2020: 92वें ऑस्कर के नामांकन की हुई घोषणा, यह तीन भारतीय फिल्में भी हुई नॉमिनेट

<-- ADVERTISEMENT -->



अगले महीने ऑस्कर अवार्ड समारोह होने वाला है, जिसके लिए नामांकन लिस्ट जारी हो गई है. यह 92वां अकादमी पुरस्कार है जिसकी घोषणा भारतीय समय अनुसार 10 फरवरी को की जाएगी. ऑस्कर 2020 में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर श्रेणी की कुल 32 एनिमेटेड फिल्मों ने आवेदन किया था, जिनमें से पांच फिल्मों को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया.


नामांकन सूची में सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की श्रेणी में वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड, द इरिस मैन, 1917, मैरिज स्टोरी और जोकर जैसी फिल्में भी शामिल है. इन फिल्मों को अलग-अलग श्रेणी में नामांकन मिले हैं इतना ही नहीं हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट पहली बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए हैं.


सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों की नॉमिनेशन लिस्ट में रेनी जेल्वेगर, शार्लीज थेरॉन,स्कारलेट जोहानसन और साइओर्स रोनेन का नाम शामिल है. जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए जॉकिन फोनिक्स, एडम ड्राइवर और लियोनार्डो डिकैप्रियो जैसे दिग्गज का नामांकन हुआ है.


92 वा अकादमी पुरस्कार समारोह बिना किसी मेजबान के होने वाला है. भारत के मशहूर शेफ विकास खन्ना की पहली फिल्म लास्ट कलर ने भी ऑस्कर पुरस्कार की फीचर फिल्म की सूची में अपनी जगह बनाई है. इस फिल्म में नीना गुप्ता भी मुख्य भूमिका में नजर आई थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: