Republic Day 2020: देशभक्ति पर बनी ये फिल्में दिलों में भर देती हैं जोश - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Republic Day 2020: देशभक्ति पर बनी ये फिल्में दिलों में भर देती हैं जोश

Republic Day 2020 India Ten Bollywood Song On Patriotism January 26 Republic Day. Republic Day 2020: देशभक्ति पर बनी ये फिल्में दिलों में भर देती हैं जोश

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में हमेशा से ही देशभक्ति पर आधारित फिल्में बनती रही हैं, जिनको दर्शक भी बहुत पसंद करते हैं. बड़े पर्दे पर कई कलाकारों ने देशभक्तों का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीता है.

पूरब और पश्चिम

पूरब और पश्चिम

यह फिल्म 1970 में रिलीज हुई थी जिसमें मनोज कुमार ने एक स्वतंत्रता सेनानी के बेटे की भूमिका निभाई, जो विदेश में पढ़ने के लिए जाता है. लेकिन अपनी भारतीय सभ्यता को नहीं भूलता.

क्रांति

क्रांति

1981 में रिलीज हुई इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा, दिलीप कुमार, शशि कपूर, हेमा मालिनी, मनोज कुमार जैसे कलाकार थे. यह फिल्म देशभक्ति से भरी हुई थी.

बॉर्डर

बॉर्डर

1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, सनी देओल जैसे सितारे थे. इस फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध की कहानी दिखाई गई.

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

2002 में रिलीज हुई इस फिल्म में अजय देवगन ने भगत सिंह का किरदार निभाया था और उनकी तारीफ हुई थी.

स्वदेस

स्वदेस

2004 में रिलीज हुई इस फिल्म में एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई, जो सारी सुख सुविधाएं छोड़कर अपने गांव में आता है. वह गांव में बिजली का प्लांट लगाता है ताकि सबके घरों में रोशनी सके.

एलओसीः कारगिल

एलओसीः कारगिल

2003 में रिलीज हुई थी जिसमें अक्षय खन्ना, सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, करीना कपूर, सुनील शेट्टी जैसे सितारे मुख्य भूमिका में थे.

रंग दे बसंती

 रंग दे बसंती

2006 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान, कुणाल कपूर, सोहा अली खान, आर माधवन, शरमन जोशी जैसे कई सितारे थे.

उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक

उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक

यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया. इस फिल्म में उरी सेक्टर में 2016 में भारतीय सेना पर हुए आतंकी हमले की कहानी दिखाई गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: