प्रीति जिंटा को किया गया था बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित, 34 लड़कियों को लिया है गोद - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

प्रीति जिंटा को किया गया था बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित, 34 लड़कियों को लिया है गोद

प्रीति जिंटा को किया गया था बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित, 34 लड़कियों को लिया है गोद

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को हुआ था. प्रीति जिंटा के पिता भारतीय सेना में अधिकारी थे. जब वह 13 साल की थी, तभी उनके पिता का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. प्रीति जिंटा की मां एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुई थी और वह कभी बिस्तर से नहीं उठ पाईं. इसी वजह से प्रीति जिंटा के ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारी आ गई.

preity zinta

1996 में एक बर्थडे पार्टी के दौरान उनकी मुलाकात फिल्म निर्देशक से हुई, जिसकी वजह से प्रीति जिंटा को एक विज्ञापन में काम करने का मौका मिला. प्रीति जिंटा बॉलीवुड की पहली बहादुर एक्ट्रेस है जिसने अंडरवर्ल्ड के विरुद्ध अपनी आवाज उठाई.

preity zinta

उन्होंने सेशन कोर्ट में इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें एक फोन आया था जिसमें उस आदमी ने कहा- मैं भाई का आदमी रजाक बोल रहा हूं और मुझे 50 लाख रुपए चाहिए. प्रीति ने बताया कि फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके की शूटिंग के दौरान उन्हें वसूली के लिए फोन आ रहे थे. प्रीति जिंटा को इस वजह से गोडफ्रे माइंड ऑफ स्टील अवॉर्ड से नवाजा गया था.

preity zinta

प्रीति जिंटा दो बार मौत के मुंह से बचकर वापस आईं. 2004 में श्रीलंका के कोलंबो में हुए बम धमाके में उनकी जान बची तो वहीं दूसरी बार वे थाईलैंड में जब छुट्टियां मना रही थी तो सुनामी आ गई थी. प्रीति जिंटा ने 2009 में ऋषिकेश मिरेकल अनाथालय से 34 लड़कियों को गोद लिया और वह उनकी सारी जिम्मेदारियां उठाती हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

Celebs Gossips

Preity Zinta

Post A Comment:

0 comments: