Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मिलिए हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे अभिनेताओं से, नंबर 1 की कमाई है चौंकाने वाली

मिलिए हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे अभिनेताओं से, नंबर 1 की कमाई है चौंकाने वाली

<-- ADVERTISEMENT -->




फोर्ब्स पत्रिका ने हॉलीवुड में दस सबसे महंगे शीर्ष अभिनेताओं की सूची जारी की है। इस सूची में प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर को हॉलीवुड का सबसे महंगा अभिनेता कहा गया है। यह सूची वर्ष 2012-13 में अभिनेताओं की कमाई के आधार पर तैयार की गई है। देखें हॉलीवुड के इन 10 सबसे महंगे अभिनेताओं की तस्वीरें…।

ये हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे अभिनेता हैं




1. रॉबर्ट डाउनी जूनियर

सालाना कमाई: 450 करोड़ रु

रॉबर्ट डाउनी जूनियर को 'आयरन मैन' श्रृंखला की फिल्मों के लिए जाना जाता है। रॉबर्ट ने पहली बार पांच साल की उम्र में एक फिल्म में काम किया था। रॉबर्ट को फिल्म ट्रॉपिक थंडर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए भी नामित किया गया था। हालांकि, उन्हें अकादमी पुरस्कार नहीं मिला।


2. डव्येन जॉनसन

सालाना कमाई: 312 करोड़ रु

'द रॉक' के नाम से मशहूर ड्वेन जॉनसन इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। जॉनसन की कमाई में अभिनय और फिल्म निर्माण शामिल हैं। जॉनसन अभिनय में शामिल होने से पहले WWE में एक पेशेवर पहलवान थे। जॉनसन को फिल्म 'फॉस्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज में काफी पसंद किया गया था। 2013 में, फोर्ब्स की सूची में जॉनसन को सबसे महंगे अभिनेता का नाम दिया गया था।


3. ब्रैडली कूपर

सालाना कमाई: 276 करोड़ रु

ब्रैडली कूपर को 'द हैंगओवर' और 'अमेरिकन हसल' फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए सराहा गया। ब्रैडली को फिल्म अमेरिकन हसल में उनके प्रदर्शन के लिए अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित किया गया था। ब्रैडली ने 2006 में अपनी पत्नी जेनिफर से तलाक ले लिया। ब्रैडली वर्तमान में सूजी वॉटरहाउस को डेट कर रहा है।


4. लियोनॉर्डो डिकेपेरियो

सालाना कमाई: 234 करोड़ रु

लियोनार्डो डिकैप्रियो हॉलीवुड फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। लियोनार्डो को 2004 में द एविएटर के लिए गोल्डन ग्लोब बेस्ट एक्टर अवॉर्ड और 2013 में वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट से सम्मानित किया गया था। फिल्म टाइटैनिक के बाद लियोनार्डो को काफी सराहना मिली थी। कई प्रसिद्ध अभिनेत्रियों के साथ संबंध के बाद, आजकल लियोनार्डो की प्रेमिका जर्मन मॉडल टोनी है।

ये हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे अभिनेता हैं

5. क्रिस हेम्सवॉर्थ

सालाना कमाई: 222 करोड़ रु

प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता क्रिस ने कई बड़ी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। 2012 में फिल्म एवेंजर्स, 2011 में थॉर में क्रिस के काम को काफी सराहा गया था। फिल्म थॉर को कई देशों में पसंद किया गया था। क्रिस ने 2010 में अपनी स्पेनिश प्रेमिका एल्सा पटकी से शादी की। क्रिस-एल्सा के तीन बच्चे हैं।


6. लिएम नीसन

सालाना कमाई: 216 करोड़ रु

लियाम हॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। लियाम को अकादमी पुरस्कार, बाफ्टा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब के लिए नामांकित किया गया था। एम्पायर पत्रिका ने फिल्म उद्योग में लियाम को 100 सबसे सेक्सी स्टार से सम्मानित किया। लियान ने 1993 में अभिनेत्री नताशा रिचर्डसन से शादी की। नताशा की 2009 में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

7. बेन अफलैक

सालाना कमाई: 210 करोड़ रुपये

फिल्म अभिनेता होने के नाते बेन अफ्लैक एक पटकथा लेखक और निर्माता भी हैं। अफलाक की पहली पहचान एक अभिनेता के रूप में नहीं बल्कि एक लेखक के रूप में थी। बेन को फिल्म गुड विल हंटिंग के लिए 1997 में सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा के लिए अकादमी और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला। बेन ने 2005 में जेनिफर गार्नर से शादी की। हालांकि, बेन अन्य अभिनेत्रियों के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में हैं।


8. क्रिसटीएन बाले

सालाना कमाई: 210 करोड़ रुपये

हॉलीवुड बैटमैन क्रिस्टियन बेल का क्रेज सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं बल्कि भारत में भी है। क्रिस्टिन को उनके दमदार अभिनय के लिए अकादमी पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब के सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला। 2000 में, क्रिसटीएन ने मेकअप कलाकार सैंड्रा से शादी की।


9. विल स्मिथ

सालाना कमाई: 192 करोड़ रु

अमेरिकी अभिनेता, निर्माता और रैपर विल स्मिथ टीवी, फिल्म और संगीत के तीनों क्षेत्रों में अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं। विल स्मिथ को 4 बार ग्रैमी पुरस्कार मिला है। विल स्मिथ को 4 बार गोल्डन ग्लोब पुरस्कार और दो बार अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। विल स्मिथ को फ़िल्म मैन इन ब्लैक के लिए खूब सराहा गया। स्मिथ ने अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद 1997 में अभिनेत्री जैदा पिंकट से शादी की।


10. मार्क वाह्ल्बर्ग

सलमा की कमाई: 192 करोड़ रु

मार्क को कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है और रॉकस्टार, द इटैलियन जॉब, द फाइटर और ट्रांसफॉर्मर्स में अपने दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है। मार्क को शुरू में कोकीन की लत थी। मार्क 2001 से राहिया डरहम के साथ रिलेशनशिप में थे। 2009 में मार्क ने रिया से शादी कर ली। उन दोनों के 4 बच्चे हैं।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो पेज को फॉलो और पोस्ट को लाइक, शेयर, कमैंट्स जरूर करे

चिकन बिरयानी कैसे बनाते हैं?




 



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Hollywood

Post A Comment:

0 comments: