रीमा लागू नहीं बॉलीवुड की इन पांच मां ने सबसे ज्यादा बहाए आंसू, एक ने तो बेटे को ही मार दी थी गोली - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रीमा लागू नहीं बॉलीवुड की इन पांच मां ने सबसे ज्यादा बहाए आंसू, एक ने तो बेटे को ही मार दी थी गोली

रीमा लागू नहीं बॉलीवुड की इन पांच मां ने सबसे ज्यादा बहाए आंसू, एक ने तो बेटे को ही मार दी थी गोली .

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड अभिनेत्री रीमा लागू ने फिल्मों में मां का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता हासिल की थी. इसी वजह से आज भी उन्हें याद किया जाता है. रीमा लागू का 2017 में निधन हो गया. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने फिल्मों में मां का किरदार निभा कर बहुत लोकप्रियता हासिल की.

राखी

राखी

फिल्म करण अर्जुन में शाहरुख और सलमान की मां की भूमिका निभाने वाली राखी को खूब पसंद किया गया था. यह फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी.

निरूपा रॉय


निरूपा रॉय ने फिल्म दीवार में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में वह सुमित्रा देवी के किरदार में थी. इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक मां अपने बेटे को गलत रास्ते से सही रास्ते पर लाती है.

दुर्गा खोटे


दुर्गा खोटे ने कई फिल्मों में मां की भूमिका निभाई. उन्होंने उस समय फिल्मों में काम किया, जब महिलाओं का किरदार भी पुरुष ही निभाते थे. लेकिन उन्होंने एक नई मिसाल कायम की.

नरगिस

नरगिस

नरगिस ने मदर इंडिया में राधा की भूमिका निभाई थी. राधा एक गरीब मां होती है जो अपने बच्चों का पेट पालने के लिए क्या कुछ नहीं करती. जिस बेटे को वह अपने जिगर का टुकड़ा मांगती है, उसी को न्याय के लिए गोली मार देती है.

राम्या कृष्णन

 राम्या कृष्णन

राम्या कृष्णन ने फिल्म बाहुबली में शिवगामी की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक मां पराए बच्चे को पाल-पोसकर बड़ा करती है और उसे बाहुबली बनाती है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Nirupa Roy

Post A Comment:

0 comments: