16 फिल्मों में देवी का किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री को पूजने लगे थे लोग, बोल्ड सीन देकर भी बटोरी थीं सुर्खियां - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

16 फिल्मों में देवी का किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री को पूजने लगे थे लोग, बोल्ड सीन देकर भी बटोरी थीं सुर्खियां

16 फिल्मों में देवी का किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री को पूजने लगे थे लोग, बोल्ड सीन देकर भी बटोरी थीं सुर्खियां

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड की मां का नाम जब भी लिया जाता है तो निरूपा रॉय याद आती है. 4 जनवरी को जन्मीं निरूपा रॉय ने केवल मां का किरदार ही नहीं निभाया, बल्कि उन्होंने ग्लैमरस रोल भी किए. हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता मां के किरदारों से ही मिली. निरूपा रॉय की 15 साल की उम्र में कमल रॉय के साथ शादी हो गई थी.


शादी के बाद वह मुंबई आई, जहां से उन्होंने अपना फिल्मी करियर शुरू किया. निरूपा रॉय को मां के किरदार में तो सब ने देखा होगा. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने 16 फिल्मों में देवी का किरदार निभाया था. इसी वजह से लोग उन्हें सचमुच की देवी समझने लगे थे और उनकी पूजा करने लगे थे. आलम यह था कि लोग उनके घर जाकर उनके पैर छूते थे और भजन गाने लगते थे.


निरूपा रॉय ने 70-80 के दशक में फिल्मों में मां का किरदार निभाया. लेकिन उन्होंने कुछ फिल्मों में ग्लैमरस अवतार से भी काफी सुर्खियां बटोरी थी. वह फिल्मों में ग्लैमरस लुक में भी नजर आई. निरूपा रॉय ने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, जितेंद्र जैसे बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम किया.


निरूपा रॉय ने अमिताभ बच्चन के साथ आखिरी बार फिल्म लाल बादशाह में काम किया था. इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन की मां की भूमिका में नजर आई थी. निरूपा रॉय ने पांच दशक के अपने करियर में लगभग 300 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने गुजराती फिल्में भी की.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Nirupa Roy

Sohail Khan

Post A Comment:

0 comments: