अमिताभ बच्चन की मां बनकर बटोरी थीं खूब सुर्खियां, लोग देवी समझकर करते थे पूजा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ बच्चन की मां बनकर बटोरी थीं खूब सुर्खियां, लोग देवी समझकर करते थे पूजा

अमिताभ बच्चन की मां बनकर बटोरी थीं खूब सुर्खियां, लोग देवी समझकर करते थे पूजा

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की मां का खिताब निरूपा रॉय को दिया गया, क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया. निरूपा रॉय का जन्म 4 जनवरी 1931 को गुजरात के बलसाड में हुआ था. उनका असली नाम कोकिला बेन था. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले अपना नाम बदल दिया.


निरूपा रॉय का 13 अक्टूबर 2004 को हार्टअटैक पड़ने से निधन हो गया. निरूपा रॉय ने अपने पांच दशक के करियर में 500 से ज्यादा फिल्में की. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में मां की भूमिका निभाई. लेकिन कुछ फिल्मों में उन्होंने देवी का किरदार भी निभाया और वह कुछ फिल्मों में बोल्ड अवतार में नजर आई.


निरूपा रॉय ने देवी के किरदार में भी काफी लोकप्रियता बटोरी थी और इसी वजह से लोग असल जिंदगी में उनको देवी मानने लगे थे और उन्हें देखकर लोग उनके पैर छूने लगते थे और भजन गाने लगते थे. निरूपा रॉय ने देवानंद की फिल्म मुनीम जी में उनकी मां की भूमिका निभाई थी. 2004 में निरूपा रॉय को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था.


इसी साल निरूपा रॉय का निधन हो गया. निरूपा रॉय ने अमिताभ बच्चन से लेकर शशि कपूर जैसे बड़े सितारों की मां का किरदार निभाया. आज भी उनके कुछ किरदार लोगों को याद है. निरूपा रॉय चाहती थी कि वह किसी फिल्म में एक पागल महिला की भूमिका निभाएं. लेकिन उनकी इच्छा कभी पूरी नहीं हो पाई और वह इससे पहले ही इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Nirupa Roy

Post A Comment:

0 comments: