लाख कोशिशों के बावजूद बेटे को नहीं बचा सके थे कबीर बेदी, सुसाइड नोट पढ़कर रह गए थे हैरान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

लाख कोशिशों के बावजूद बेटे को नहीं बचा सके थे कबीर बेदी, सुसाइड नोट पढ़कर रह गए थे हैरान

लाख कोशिशों के बावजूद बेटे को नहीं बचा सके थे कबीर बेदी, सुसाइड नोट पढ़कर रह गए थे हैरान

<-- ADVERTISEMENT -->




कोई भी पिता यह नहीं चाहेगा कि उसे अपने बेटे की अर्थी उठानी पड़े. अभिनेता कबीर बेदी के जीवन में भी वह दौर आया, जब वह अपने बेटे की जिंदगी नहीं बचा सके. कबीर बेदी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ ने 26 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था. इस घटना की वजह से कबीर बेदी बुरी तरह से टूट गए थे.


एक इंटरव्यू के दौरान कबीर बेदी ने बताया था कि मुझे पता था मेरा बेटा सुसाइड करने वाला है. लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद में उसे बचा नहीं पाया था. मेरे बेटे ने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से ऑनर्स किया था. वह मास्टर डिग्री के लिए नॉर्थ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी गया. लेकिन यहां जाकर उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई.


वह पढ़ाई के दौरान डिप्रेशन में चला गया और वह देखते ही देखते सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गया. उसका इलाज करवाया गया. लेकिन उसकी बीमारी गंभीर रूप ले रही थी. उसने खुद अपनी बीमारी के बारे में सर्च किया. उसे पता लगा कि इस बीमारी के नतीजे गंभीर होंगे. एक दिन उसने मुझसे कहा कि वह सुसाइड करने के बारे में सोच रहा है. मैं यह सुनकर हैरान रह गया. फिर मुझे समझ आया कि मुझे बड़े कदम उठाने होंगे. उसे खाना अच्छा नहीं लगता था. वह नौकरी नहीं करना चाहता था.


मैं और निक्की उसका बहुत ध्यान रखते थे. एक दिन मैंने उसका इमेज चेक किया तो मैं हैरान रह गया. यह मेल उसके दोस्तों के लिए था जिसमें उसने लिखा- मुझे फेयरवेल देने आ जाओ. मैं डर गया और मैंने उसे फोन करके अपने पास बुलाया. कबीर ने बताया कि वह शायद सबको बेवकूफ बना रहा था, क्योंकि कुछ दिनों बाद उसने सुसाइड कर लिया. उसने एक लेटर छोड़ा था जिसमें लिखा था- मैं दूसरी तरफ जा रहा हूं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

Kabir Bedi

Post A Comment:

0 comments: