इस शर्त पर ए आर रहमान ने सायरा बानो से की थी शादी, पत्नी ने दिया था यह जवाब - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस शर्त पर ए आर रहमान ने सायरा बानो से की थी शादी, पत्नी ने दिया था यह जवाब

इस शर्त पर ए आर रहमान ने सायरा बानो से की थी शादी, पत्नी ने दिया था यह जवाब

<-- ADVERTISEMENT -->



संगीत के जादूगर और मोजार्ट ऑफ मद्रास के नाम से मशहूर ए आर रहमान आज 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. ए आर रहमान का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था. लेकिन बाद में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया. ए आर रहमान ने सायरा बानो से शादी करने से पहले एक शर्त रखी थी जिसके बारे में सायरा बानो ने खुद कई बार इंटरव्यू में बताया है.


ए आर रहमान इंजीनियर बनना चाहते थे. उनका बचपन का नाम दिलीप कुमार था. हालांकि उन्हें यह नाम कभी भी पसंद नहीं आया. ए आर रहमान के पिता तमिल और मलयालम फिल्मों में स्कोर कंपोजर थे. ए आर रहमान जब 9 साल के थे, तभी उनके पिता इस दुनिया को छोड़ कर चले गए. उनकी मां ने उनका पालन पोषण किया.


1984 में ए आर रहमान की मुलाकात एक सूफी संत कादरी तारिक से हुई. उन्होंने 1989 में इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया. उन्होंने अपना नाम अल्लाह रक्खा रहमान कर लिया. ए आर रहमान को वाद्य यंत्रों को चलाना अच्छे से आता था. ए आर रहमान 25 साल की उम्र में खुद को असफल मानते थे और आत्महत्या के बारे में सोचते रहते थे. उनकी शादी घरवालों की मर्जी से हुई.


लेकिन शादी से पहले उन्होंने सायरा बानो के सामने शर्त रखी थी कि अगर हम डिनर कर रहे होंगे और मुझे कोई धुन सूझेगी तो हमें डिनर छोड़ना होगा. इस बारे में उनकी पत्नी ने कहा कि रहमान ने उन्हें शादी से पहले ही ऑटोट्यून कर दिया था. ए आर रहमान अपनी किसी भी एल्बम के रिलीज होने से 20 दिन पहले ही उस गाने में लगातार डूबे रहते थे. वह एक-एक गाना कई-कई बार सुनते थे और बहुत कम ही सो पाते थे.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

A.R.Rehman

Birthday Special

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: