A. R. Rehman को पहली कार मिली थी मां से उपहार में, 32 सालों बाद भी है गुलजार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

A. R. Rehman को पहली कार मिली थी मां से उपहार में, 32 सालों बाद भी है गुलजार

A. R. Rehman को पहली कार मिली थी मां से उपहार में, 32 सालों बाद भी है गुलजार

<-- ADVERTISEMENT -->




सुरों के सरताज ए आर रहमान (A. R. Rehman) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. ए आर रहमान ने हॉलीवुड में भी अपनी आवाज का जलवा बिखेरा है. ए आर रहमान (A. R. Rehman) को पहली कार उनकी मां से मिली थी और आप सब जानते हैं कि हर किसी के लिए पहली कार बेशकीमती होती है. ए आर रहमान के लिए भी उनकी पहली कार विशेष है.


यह इस वजह से भी बहुत खास है क्योंकि यह उन्हें उनकी मां से मिली थी. 80 के दशक में राजदूत कार सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक थी. कुछ समय पहले ए आर रहमान ने अपने फेसबुक पर सफेद रंग की राजदूत कार की तस्वीर शेयर की थी. उन्होंने इसके साथ लिखा- पहली कार जो मां ने 1986 में मेरे लिए हासिल की थी.


1958 में यह कार देश के बड़े राजनेताओं, उद्योगपतियों की पसंदीदा गाड़ी रही. हालांकि 2014 में इसका निर्माण बंद कर दिया गया. बता दें कि 1958 में जब अंबेसडर कार का उत्पादन शुरू हुआ था, तब से लेकर 2014 तक सात बार इंजन में बदलाव किया गया. हालांकि विदेशी कारों के अच्छे मॉडल आने के बाद लोगों की इसमें रुचि कम होती गई और इसका उत्पादन प्रबंध कर दिया गया.


हिंदुस्तान मोटर कंपनी ने काले रंग की पहली अंबेसडर कार प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भेंट की थी और उसके बाद यह नई दिल्ली के लुटियंसजोन में सत्ता, राजनीति और नौकरशाही का अधिकृत वाहन बन गई थी. कुछ दशक पहले तक इस कार में बैठना लोगों की महत्वाकांक्षा में शामिल था. यह कार उस समय सरकारी अधिकारियों का इकलौता वाहन थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

A.R.Rehman

Birthday Special

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: