कैसे हुई ऋषि कपूर की मौत? क्यों अचानक उन्हें भर्ती करना पड़ा था अस्पताल में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कैसे हुई ऋषि कपूर की मौत? क्यों अचानक उन्हें भर्ती करना पड़ा था अस्पताल में

कैसे हुई ऋषि कपूर की मौत? क्यों अचानक उन्हें भर्ती करना पड़ा था अस्पताल में

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान के निधन के अगले ही दिन ऋषि कपूर के निधन की खबर आई जिससे हर कोई हैरान रह गया. इरफान खान का जिस दिन निधन हुआ था, उसी दिन ऋषि कपूर को अचानक से अस्पताल में भर्ती किया गया था. ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. वह कैंसर से पीड़ित थे. उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.


उनकी तबीयत फरवरी के महीने में भी दो बार खराब हुई थी. डॉक्टरों ने उन्हें शूटिंग ना करने की सलाह दी थी. ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर के बारे में पता चला था जिसका उन्होंने उपचार करवाया और वह सितंबर 2019 में भारत वापस लौटे थे. ऋषि कपूर को ल्यूकेमिया की बीमारी थी.

क्या होता है इस बीमारी में


दरअसल यह वाइट ब्लड सेल्स का एक प्रकार का कैंसर होता है. श्वेत रक्त कोशिकाएं हमारे शरीर को बाहरी वायरस या इंफेक्शन से लड़ने में मदद करती हैं. ल्यूकेमिया में सफेद रक्त कोशिकाएं अनियंत्रित और अनियमित होकर निकलती है, जिससे पूरे शरीर में खून का संचालन बाधित होता है. इस वजह से लोगों का वजन घटने लगता है और उनको भूख लगना बंद हो जाता है.

कैंसर के लक्षण


प्रारंभिक लक्षणों में दर्द हो सकता है, थोड़ा खून आ सकता है, कैंसर बढ़ने पर आसपास के ऊतकों पर हमला करता है जिससे रक्त निकलने लगता है. ब्लड क्लॉट्स, वजन घटना और थकान आदि भी इसके लक्षणों में शामिल है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Rishi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: