आखिर किस मजबूरी के चलते फिल्म शराबी में अमिताभ एक हाथ अपनी जेब में डालकर रखते थे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आखिर किस मजबूरी के चलते फिल्म शराबी में अमिताभ एक हाथ अपनी जेब में डालकर रखते थे

आखिर किस मजबूरी के चलते फिल्म शराबी में अमिताभ एक हाथ अपनी जेब में डालकर रखते थे

<-- ADVERTISEMENT -->



1983 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी को लोगों ने बहुत पसंद किया था. इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था. इससे पहले ही अमिताभ की फिल्म मर्द भी रिलीज हुई थी. दोनों फिल्मों के डायरेक्टरों के बीच कोल्ड वॉर चल रहा था. उन दिनों सिनेमाघरों की कमी हुआ करती थी. मनमोहन देसाई अपनी फिल्म के अलंकार थिएटर से हटाए जाने से काफी नाराज थे और उन्होंने प्रकाश मेहरा की फिल्म शराबी के लिए बड़ा बयान दिया था.

Amitabh Bachchan

उन्होंने कहा था कि एक शराबी शराबी जैसी फिल्म ही बना सकता है. इस बयान के जवाब में प्रकाश मेहरा ने कहा- किसी की इतनी गंदी सोच कुली बनाने वाले इंसान की ही हो सकती है. ऐसा चलता रहा. आपने अगर अमिताभ की फिल्म शराबी देखी हो तो शायद एक बात पर गौर नहीं किया होगा कि पूरी फिल्म में अमिताभ बच्चन अपने एक हाथ को जेब में रखे हुए नजर आए थे.

Amitabh Bachchan

इसके पीछे की वजह जानकर आपको हैरानी होगी. अमिताभ ने हाल ही में फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताया था. उन्होंने बताया कि शराबी की शूटिंग के दौरान दिवाली के पटाखे की वजह से मेरा हाथ जख्मी हो गया था और तंदूरी चिकन बन गया था. लेकिन फिर भी मैंने शूटिंग जारी रखी.

Amitabh Bachchan

इसी वजह से अमिताभ फिल्म में ज्यादातर अपने हाथ को जेब में रखे हुए नजर आते थे. अमिताभ बच्चन की यह फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

Celebs Gossips

Jaya Bachchan

Post A Comment:

0 comments: