बर्थडे स्पेशल: बैंक में नौकरी करते परेश रावल को आया था अभिनेता बनने का ख्याल, पूर्व मिस इंडिया से की शादी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बर्थडे स्पेशल: बैंक में नौकरी करते परेश रावल को आया था अभिनेता बनने का ख्याल, पूर्व मिस इंडिया से की शादी

बर्थडे स्पेशल: बैंक में नौकरी करते परेश रावल को आया था अभिनेता बनने का ख्याल, पूर्व मिस इंडिया से की शादी

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता परेश रावल का जन्म 30 मई 1950 को मुंबई के गुजराती परिवार में हुआ था. आज वह अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं. परेश रावल ने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया है. परेश रावल सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्हें नौकरी के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा.

Paresh Rawal

कुछ समय बाद परेश रावल को बैंक ऑफ बड़ौदा में काम मिल गया. लेकिन इस नौकरी के दौरान उन्हें अभिनेता बनने की इच्छा हुई और फिर वह फिल्मी दुनिया में आ गए. परेश रावल ने अपना करियर 1984 में रिलीज हुई फिल्म होली से की थी. यह आमिर खान की डेब्यू फिल्म थी. हालांकि परेश रावल को पहचान फिल्म नाम से मिली.

Paresh Rawal

इसके बाद परेश रावल ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई. वहीं परेश रावल बहुत सी फिल्मों में कॉमेडियन के रूप में भी नजर आए. परेश रावल को हीरा फेरी के लिए बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवार्ड मिला. परेश रावल ने ब्यूटी क्वीन स्वरूप संपत से शादी की, जो 1979 में फेमिना मिस इंडिया रह चुकी है.

Paresh Rawal

परेश रावल और स्वरूप के दो बेटे हैं जिनके नाम आदित्य और अनिरुद्ध है. परेश रावल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर राजनीति में भी प्रवेश किया. परेश रावल गुजरात के अहमदाबाद से बीजेपी के पूर्व सांसद है. हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजनीति से दूरी बनाए रखी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

Celebs Gossips

Paresh Rawal

Post A Comment:

0 comments: