90 के दशक के 4 फेमस फैंटसी शोज, शुरू होते ही टीवी के सामने इकट्ठे हो जाती थी भीड़ - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

90 के दशक के 4 फेमस फैंटसी शोज, शुरू होते ही टीवी के सामने इकट्ठे हो जाती थी भीड़

90 के दशक के 4 फेमस फैंटसी शोज, शुरू होते ही टीवी के सामने इकट्ठे हो जाती थी भीड़

<-- ADVERTISEMENT -->



90 के दशक के कई सीरियल एक बार फिर से टीवी पर प्रसारित किए जा रहे हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आ रहे हैं। रामानंद सागर की रामायण और श्री कृष्णा लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस पोस्ट में हम आपको गुजरे जमाने के कुछ ऐसे ही सीरियल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फैंटसी (कल्पना) पर आधारित शोज हैं।आइए जानते हैं

1. विक्रम और बेताल

विक्रम और बेताल

80 के दशक का जाना माना सीरियल विक्रम बेताल राजा विक्रमादित्य की कहानी पर आधारित था, जिसमें अरुण गोविल, अरविंद त्रिवेदी, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी और विजय अरोड़ा जैसे कलाकार नजर आए थे।

2. पोटली बाबा की

पोटली बाबा की

1991 में इस सीरियल का प्रसारण शुरू हुआ था जिसका टाइटल ट्रैक गुलजार द्वारा लिखा गया था। इस सीरियल में अलीबाबा चालीस चोर जैसी कहानियों को दिखाया गया।

3. अलिफ लैला

अलिफ लैला

अलिफ लैला सीरियल 4 साल तक टीवी पर प्रसारित हुआ था जो कि 90 के दशक का काफी मशहूर सीरियल था। यह अरेबियन नाइट्स पर आधारित शो था जिसका स्क्रीनप्ले रामानंद सागर द्वारा लिखा गया था। वही प्रेम सागर, आनंद सागर, मोती सागर सीरियल के निर्देशक थे।

4. चंद्रकांता

चंद्रकांता

चंद्रकांता सीरियल में शिखा स्वरूप, शाहबाज खान, मुकेश खन्ना, इरफान खान और पंकज धीर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए थे, जिसकी कहानी देवकीनंदन खत्री के उपन्यास पर आधारित थी। सीरियल में नौगढ़ और विजयगढ़ की कहानी को काफी अच्छे से दर्शाया गया।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: