जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को कर दिया था मृत घोषित तो ऐसा हो गया था पत्नी जया बच्चन का हाल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को कर दिया था मृत घोषित तो ऐसा हो गया था पत्नी जया बच्चन का हाल

जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को कर दिया था मृत घोषित तो ऐसा हो गया था पत्नी जया बच्चन का हाल

<-- ADVERTISEMENT -->



when-amitabh-bachchan-was-declared-clinically-dead-after-coolie-accident-see-jaya-bachchan-reactions

बॉलीवुड के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन अब तक कई बेहतरीन फिल्में कर चुके हैं. आज भी वह लोगों के दिलों पर राज करते हैं. अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों में किरदार को निभाने के लिए काफी मेहनत करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मरा हुआ घोषित कर दिया था. यह घटना 1982 में हुई थी.

amitabh bachchan jaya bachchan

फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हुए थे. अमिताभ बच्चन को अस्पताल ले जाया गया. उनके पेट से खून निकल रहा था और अमिताभ बच्चन को दर्द हो रहा था. खून रुकने का नाम ही नहीं ले रहा था. इसके बाद अमिताभ बच्चन का ऑपरेशन किया गया.

amitabh bachchan jaya bachchan

जब डॉक्टरों ने उनका पेट चीरा तो हैरान रह गए. अमिताभ के पेट की झिल्ली और छोटी आंत फट चुकी थी. अमिताभ को ऑपरेशन के 1 दिन बाद निमोनिया हो गया. उनके शरीर में जहर फैलने लगा और खून पतला हो गया था. अमिताभ बच्चन को फिर बेंगलुरु से मुंबई लाया गया. अमिताभ का 2 अगस्त को फिर से ऑपरेशन किया गया, जो 3 घंटे तक चला था. हर कोई उनकी सलामती की दुआ कर रहा था.

amitabh bachchan jaya bachchan

एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकली मृत घोषित कर दिया था. जया आईसीयू के बाहर खड़ी सब देख रही थी. डॉक्टर ने सभी कोशिशें बंद कर दी थी, तभी जया चिल्लाई और उन्होंने कहा कि बिग बी के पैर का अंगूठा हिलते हुए देखा, प्लीज कोशिश करते रहिए. इस पर डॉक्टरों ने उनके पैर की मालिश करना शुरू किया और फिर उनके शरीर में जान वापस आ गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: