क्या दूरदर्शन ने फैलाई FAKE NEWS, सबसे ज्यादा देखा गया सीरियल तो यह है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या दूरदर्शन ने फैलाई FAKE NEWS, सबसे ज्यादा देखा गया सीरियल तो यह है

क्या दूरदर्शन ने फैलाई FAKE NEWS, सबसे ज्यादा देखा गया सीरियल तो यह है

<-- ADVERTISEMENT -->



पिछले कुछ दिनों से रामायण दुनिया का सबसे ज्यादा देखा वाला शो बन गया. दूरदर्शन ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की थी. दूरदर्शन ने ट्वीट किया था कि 16 अप्रैल को प्रकाशित हुए रामायण के एपिसोड को 77 मिलियन लोगों ने देखा, जो गेम ऑफ थ्रोंस और बिग बैंग थ्योरी से कहीं अधिक है. लेकिन अब यह दावा गलत साबित हो रहा है.

 रामायण

दरअसल ऐसी जानकारी मिली है कि अमेरिकन वॉर कॉमेडी ड्रामा टेलीविजन सीरीज 'मैश' ने 28 फरवरी 1983 में अपने आखिरी एपिसोड के दौरान 106 मिलियन (10.6 करोड़) व्यूअरशिप हासिल की थी. यह आंकड़ा रामायण के 77 मिलियन से काफी आगे है.

 रामायण

भारत में टीवी रेटिंग देने वाली एजेंसी बार्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोमिल ने बताया कि भारत ने कभी दूरदर्शन से विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली जैसी कोई बात नहीं की. एजेंसी बार्क ने केवल 16 अप्रैल के आंकड़ों के साथ यह कहा था कि पिछले 5 सालों में इस तरह का क्रेज देश में किसी भी सीरियल या किसी दूसरे इवेंट के लिए नहीं देखा गया था.

 रामायण

जानकारी के मुताबिक, दूरदर्शन ने यह बात टीवी रेटिंग देने वाली एजेंसी ग्लांस की एक रिपोर्ट के आधार पर दी थी. यह एजेंसी 100 से ज्यादा देशों में लगभग 7000 टीवी चैनल्स की रेटिंग देती है. इस रिपोर्ट में कहा गया कि वन टीवी ईयर इन द वर्ल्ड को देखने से प्रतीत होता है कि रामायण ने पूरी दुनिया में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया. इस बारे में प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने भी साफ-साफ कुछ नहीं कहा.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: