बॉलीवुड की इस मां पर बहू ने लगाए थे गंभीर इल्जाम, आ गई थी जेल जाने की नौबत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड की इस मां पर बहू ने लगाए थे गंभीर इल्जाम, आ गई थी जेल जाने की नौबत

Nirupa Roy Birthday Special When She Arrest On Dowry Case. बॉलीवुड की इस मां पर बहू ने लगाए थे गंभीर इल्जाम, आ गई थी जेल जाने की नौबत

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड फिल्मों में निरूपा रॉय (Nirupa Roy) ने मां का किरदार निभाकर खूब लोकप्रियता हासिल की थी. इंटरनेट के आंकड़ों के मुताबिक निरूपा रॉय ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया और उनमें से ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने मां की भूमिका अदा की. निरूपा रॉय का आज जन्मदिन है. निरूपा रॉय ने अपने करियर की शुरुआत बतौर लीड एक्ट्रेस की थी. उनको फिल्म दो बीघा जमीन से बहुत ज्यादा कामयाबी मिली. इस फिल्म के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई.

Nirupa Roy Birthday Special When She Arrest On Dowry Case

निरूपा रॉय (Nirupa Roy) ने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेताओं की मां का किरदार निभाया. वह ऐसी इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2-2 पीढ़ियों के एक्टर्स की मां की भूमिका अदा की. निरूपा रॉय ने सनी देओल व धर्मेंद्र की मां का किरदार निभाया. एक फिल्म में उन्होंने देव आनंद की मां की भूमिका अदा की थी.

Nirupa Roy Birthday Special When She Arrest On Dowry Case

लेकिन एक ऐसा भी समय आया जब उनके जेल जाने की नौबत आ गई. उनके छोटे बेटे की पत्नी उना रॉय ने निरूपा (Nirupa Roy) के ऊपर दहेज प्रताड़ना का केस कर दिया. उन्होंने कमल और उनके बड़े बेटे पर भी यह इल्जाम लगाया था. इतना ही नहीं उनकी बहू ने उनके ऊपर काले धन से जुड़े आरोप भी लगाए.

Nirupa Roy Birthday Special When She Arrest On Dowry Case

उना रॉय (Nirupa Roy) ने कहा कि निरूपा ने उन्हें घर से भी निकाल दिया है. इस वजह से उनके जेल जाने की नौबत आ गई थी. निरूपा रॉय का निधन 13 अक्टूबर 2004 को हो गया. उनके निधन के समय वह 72 साल की थी. उनको हार्ट अटैक आ गया था और वह इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ कर चली गईं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Nirupa Roy

Post A Comment:

0 comments: