Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मिलिए अक्षय कुमार द्वारा फिल्मों में निभाए गए पांच किरदारों के रियल लाइफ हीरोज से

मिलिए अक्षय कुमार द्वारा फिल्मों में निभाए गए पांच किरदारों के रियल लाइफ हीरोज से

<-- ADVERTISEMENT -->




अक्षय कुमार बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. अक्षय कुमार ने कई ऐसी फिल्मों में काम किया है, जो असल जिंदगी से प्रेरित थी. आज हम आपको अक्षय कुमार द्वारा निभाए गए पांच फिल्मों के रियल लाइफ किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- रुस्तम पावरी


फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार ने रुस्तम पावरी की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.

2- तपन दास


आप सभी ने अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड तो देखी होगी. यह फिल्म तपन दास के जीवन पर आधारित है. तपन दास वह व्यक्ति हैं, जिन्होंने भारत के लिए पहली बार 1948 में ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था.

3- रंजित कत्याल


फिल्म एअरलिफ्ट में अक्षय कुमार ने एक बिजनेसमैन रंजित कत्याल की भूमिका निभाई थी, जो कुवैत में रहते थे. लेकिन 1990 में कुवैत पर हुए आक्रमण के दौरान उन्होंने 1,70,000 भारतीयों को कुवैत से भारत तक पहुंचाने के लिए अपनी जी जान लगा दी थी.

4- अरुणाचलम मुरुगनांथम


फिल्म पैडमैन में अक्षय कुमार ने अरुणाचलम मुरुगनांथम का किरदार निभाया था. अरुणाचलम मुरुगनांथम ने बहुत कम लागत में सेनेटरी पैड बनाने वाली मशीन का निर्माण किया.

5- सलीम अली


फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार ने डॉक्टर पक्षीराजन की भूमिका निभाई थी. लेकिन बता दें कि यह किरदार असल जिंदगी में सलीम अली से लिया गया, जिनको पक्षियों से बहुत ज्यादा प्रेम था और उन्हें बर्ड मैन ऑफ इंडिया भी कहा जाता था.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Akshay Kumar

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: