Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इन 5 कलाकारों ने सिल्वर स्क्रीन पर निभाया महात्मा गांधी का किरदार, फिर से बापू को किया जीवंत

इन 5 कलाकारों ने सिल्वर स्क्रीन पर निभाया महात्मा गांधी का किरदार, फिर से बापू को किया जीवंत

<-- ADVERTISEMENT -->

आज 2 अक्टूबर है और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है. देशभर में गांधी जी की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. गांधीजी के ऊपर बॉलीवुड में कई फिल्में बनी है. बॉलीवुड के कलाकारों ने बड़े पर्दे पर गांधी जी का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया. आइए जानते हैं उन कलाकारों के बारे में

दिलीप प्रभावलकर


फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई में संजय दत्त और अरशद वारसी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म में दिलीप प्रभावलकर ने गांधीजी का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया था.

बेन किंग्सले

बेन किंग्सले वो अंग्रेज हैं, जिन्होंने बापू का किरदार निभा कर भारतीय लोगों का दिल जीत लिया. 1982 में रिलीज हुई फिल्म गांधी में उन्होंने मोहनदास करमचंद गांधी का किरदार निभाया, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर भी मिला.

दर्शन जरीवाला


दर्शन जरीवाला ने फिल्म गांधी: माय फादर में बापू की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म बापू और उनके बेटे हरिलाल गांधी के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म में जरीवाला में जिस तरीके से गांधी का किरदार निभाया, वह काबिले तारीफ है.

रजित कपूर

रजित कपूर ने फिल्म मेकिंग ऑफ महात्मा में बापू की भूमिका अदा की थी. इस फिल्म का निर्देशक श्याम बेनेगल ने किया. यह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी.

नसीरुद्दीन शाह


नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म हे राम में महात्मा गांधी का किरदार निभाया. भले ही इस फिल्म पर विवाद हुआ हो. लेकिन नीसरुद्दीन शाह के अभिनय के लिए उनकी खूब तारीफ हुई.

दोस्तों आपको इनमें से कौन-सा कलाकार बापू के किरदार में सबसे अच्छा लगा, कमेंट करके जरूर बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: