Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सलमान के साथ डेब्यू करके भी हिट नहीं हो पाई ये 8 एक्ट्रेसेस, एक तो एक्टिंग छोड़ बन गई नेता

सलमान के साथ डेब्यू करके भी हिट नहीं हो पाई ये 8 एक्ट्रेसेस, एक तो एक्टिंग छोड़ बन गई नेता


8-actress-debut-with-salman-khan-got-flop
सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सफलतम स्टार्स में से एक है। सलमान जिस फिल्म में काम करते है वो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट हो जाती है। सलमान बॉलीवुड में हिट की गारंटी माने जाते है। सलमान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'भारत' को लेकर चर्चा में है। जिसमें उनके साथ तब्बू, दिशा और कैटरीना नजर आने वाली है। बॉलीवुड में काम करने वाली हर एक्ट्रेस सलमान के साथ काम करने की ख्वाहिश रखती है। लेकिन कुछ ऐसी भी एक्ट्रेसेस है, जो सलमान के अपोजिट डेब्यू करने के बाद भी हिट नहीं हो पाई। इनमें से कई एक्ट्रेस तो बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी है।

जानिए इन एक्ट्रेसेस के बारे में -

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने साल 1989 में आई सलमान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' से अपने करियर की शुरुआत की थी। डेब्यू फिल्म के लिए भाग्यश्री ने फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी जीता था। लेकिन सुपरहिट डेब्यू के बावजूद वे बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। भाग्यश्री को आखिरी बार साल 1997 में आई फिल्म 'सौतन' में देखा गया था। भाग्यश्री बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी है। हालांकि अब वे मराठी, कन्नड़ और तेलुगू सिनेमा में एक्टिव है।

नगमा

नगमा ने साल 1990 में आई सलमान की फिल्म साल 'बागी' से डेब्यू किया था। लेकिन नगमा भी बॉलीवुड में कुछ खास नाम नहीं कमा पाई। 'बागी' के अलावा उनकी कोई फिल्म हिट नहीं रही। यही वजह है की नगमा एक्टिंग छोड़ नेता बन चुकी है। नगमा ने 'कुंवारा', 'किंग अंकल', 'हस्ती' और 'सनम बेवफा' जैसी फिल्मों में काम किया था। नगमा को आखिरी बार साल 2007 में आई फिल्म 'बैक टू हनीमून' में देखा गया था।

रवीना टंडन

रवीना ने साल 1991 में आई फिल्म 'पत्थर के फूल' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान को कास्ट किया गया था। बाद में रवीना ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन रवीना को बॉलीवुड में कभी एक हिट एक्ट्रेस का दर्जा नहीं मिल पाया। रवीना आखिरी बार साल 1999 में आई फिल्म 'गैर' नजर आई थी। रवीना फिलहाल टीवी रियलिटी शोज में काम कर रही है।


भूमिका चावला

साल 2003 में फिल्म 'तेरे नाम' से डेब्यू करने वाली भूमिका भी बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी है। भूमिका 'दिल ने जिसे अपना कहा', 'सिलसिले' और 'गांधी माय फादर' जैसी फिल्मों में नजर आई थी। हालांकि उनकी ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई। जिसके बाद भूमिका ने साउथ फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। जहां वे ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार में नजर आती है।

चांदनी

चांदनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म 'सनम बेवफा' से की थी। इस फिल्म में वे रुखसार के किरदार में नजर आई थी। चांदनी बॉलीवुड में 'हिना', 'जयकिशन' और 'मिस्टर आजाद' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है। लेकिन इनकी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। जिसके बाद चांदनी ने फिल्मों से किनारा कर लेना ही बेहतर समझा।

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा ने साल 2005 आई फिल्म 'लकी' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्हें सलमान के अपोजिट कास्ट किया गया था। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। सलमान के साथ डेब्यू के बावजूद भी स्नेहा बॉलीवुड में हिट नहीं हो पाई। जिसके बाद स्नेहा ने बॉलीवुड छोड़ दिया और तेलुगु और बंगाली फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।


जरीन खान

जरीन खान ने साल 2010 में आई फिल्म 'वीर' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था। ये फिल्म फ्लॉप रही थी। जिसके बाद जरीन ने 'रेडी', 'हाउसफुल 2' और 'हेट स्टोरी 3' जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन किसी भी फिल्म में वे लीड रोल में नजर नहीं आई थी। आलम ये है की अब इन्हें फिल्मों में काम तक नहीं मिल रहा है।

रेवती

रेवती ने साल 1991 में आई फिल्म लव से अपना करियर शुरू किया था। इस फिल्म में वे सलमान के अपोजिट नजर आई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। लेकिन सलमान के सुपरहिट डेब्यू के बाद भी उन्हें फिल्मों में ज्यादा काम नहीं मिला। जिसके बाद रेवती ने भी फिल्मों से किनारा कर लिया था।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: