Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

साल 2009 से पहले ऐसी होती थी बॉलीवुड की ईद, जानिए कैसा रहा बिना सलमान के ईद का सफर

'वांटेड' हुए सलमान तो बॉलीवुड ने मनाई ईद, 2009 से पहले चलता था शाहरुख का सिक्का


साल 2009 से ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म ही रिलीज होती है। फिल्म वांटेड साल 2009 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। सलमान की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। 2009 से लेकर 2019 तक हर बार ईद पर सलमान खान की फिल्म रिलीज हुई। ईद के मौके पर सलमान खान की  'दबंग', 'बॉडीगार्ड', 'एक था टाइगर', 'बजरंगी भाईजान' और 'सुल्तान' जैसी फिल्में आई। लेकिन क्या आपको पता है कि 2009 से पहले बॉलीवुड की ईद कैसी होती थी। आइए जानते हैं।
साल 2008 में ईद के मौके पर दो फिल्में किडनैप और द्रोणा रिलीज हुई। फिल्म किडनैप में इमरान खान और मिनिषा लांबा जबकि द्रोणा में अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।
साल 2007 में ईद के मौके पर भी दो फिल्में आई। वह दो फिल्में भूल भुलैया और लागा चुनरी में दाग थी। फिल्म भूल भुलैया में अक्षय कुमार, विद्या बालान, अमीषा पटेल, शाइनी आहूजा मुख्य भूमिका में थे, जिसका निर्देशन प्रियदर्शन ने किया। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी जो हिट साबित हुई। इसके अलावा फिल्म लागा चुनरी में दाग में रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थी, जो बुरी तरह फ्लॉप हुई।

साल 2006 में ईद के मौके पर अक्षय कुमार और सलमान खान की फिल्म जानेमन एवं शाहरुख खान, अर्जुन रामपाल और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म डॉन रिलीज हुई। सलमान की अक्षय कुमार और सलमान खान की फिल्म जानेमन कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन शाहरुख खान की फिल्म डॉन सुपरहिट साबित हुई।
साल 2005 में ईद के मौके पर भी दो फिल्में गरम मसाला एवं क्योंकि रिलीज हुई। अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम ने फिल्म गरम मसाला में मुख्य भूमिका निभाई। वहीं क्योंकि फिल्म में सलमान खान और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे। गरम मसाला हिट साबित हुई तो क्योंकि फ्लॉप रही।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: