Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सिविल इंजीनियर बनने का सपना देखा करते थे परेश रावल, नौकरी के लिए करना पड़ा संघर्ष

एक्टर नहीं सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे परेश रावल, इस एक्ट्रेस से की थी शादी


बॉलीवुड के कॉमेडी अभिनेता परेश रावल आज पूरे 64 साल के हो गए हैं। 30 मई 1955 को परेश रावल का जन्म मुंबई में हुआ। बता दे कि परेश रावल का सपना सिविल इंजीनियर बनने का था। 1984 में उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने फिल्म होली में सपोर्टिंग रोल निभाया। वह कई फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए तो कई फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी किरदार निभाया।

उन्होंने अपनी पढ़ाई नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, विले पार्ले, मुंबई से की। उनको नौकरी के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि आज वह उस मुकाम पर है जिस पर हर कोई पहुंचना चाहता है। 1979 में परेश रावल और स्वस्वरूप सम्पत की शादी हुई।

परेश रावल ने 'करिश्मा', 'नरम गरम', 'हिम्मतवाला', 'साथिया', 'की एंड का' जैसी फिल्मों में काम किया। उनको 1994 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया। फिल्म हेरा फेरी जो साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के लिए परेश रावल को  बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया। परेश रावल को साल 2014 में पदम श्री अवार्ड मिला। बता दें कि परेश रावल वर्तमान में दी बॉलीवुड सक्रिय हैं। परेश रावल फिल्म संजू और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में भी दिखाई दिए। उन्होंने एक बार फिर से अपने आप को साबित कर दिखाया।

बता दे कि वह गुजरात की अहमदाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी रह चुके हैं। हालांकि इस बार वह लोकसभा चुनाव में नहीं लड़े। परेश रावल ने बताया कि एक साथ नेता और अभिनेता का किरदार निभाना बहुत ही मुश्किल है। लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया। इंडिया न्यूज 18 से परेश रावल ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी को इस बार चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: