Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को छोड़..जया भादुरी से कर ली थी शादी, पहली बार आई असली वजह सामने

इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को छोड़..जया भादुरी से कर ली थी शादी, पहली बार आई असली वजह सामने


कहतें हैं जोड़ियां स्वर्ग में ही बनती हैं, कुछ ऐसी ही जोड़ी है ​महानायक अमिताभ बच्चन और स्टार अभिनेत्री जया बच्चन की जोड़ी जिन पर ये बात बिल्कुल सटीक बैठती है। आपको जानकारी के लिए बतादें कि अमिताभ बच्चन अभिनेत्री जया बच्चन से तब मिले थे जब वो अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए बॉलीवुड की गलियों में खाक छान रहे थे।
एक दिन अमिताभ बच्चन जब फिल्मकार अब्बास के साथ पूणे स्थित एक स्टूडियो पहुंचे तभी पहली मुलाकात में ही जया बच्चन को अ​मिताभ बच्चन का सरल स्वभाव उनके दिल में बस गया। उस समय जया बच्चन बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी थीं। लेकिन जया बच्चन को महानायक की प्रतिभा का अंदाजा पहले ही लग गया था। बाद में फिल्म "गुड्डी" के सेट पर जब जया बच्चन ने अमिताभ को प्रपोज किया तब लोगों ने इसे परिहास समझ इग्नोर कर दिया। लेकिन जया बच्चन और अमिताभ की जोड़ी तो भगवान ने पहले ही ​बना रखी थी। गौरतलब है कि महानायक अ​मिताभ बच्चन के अफेयर के चर्चे तो कई अभिनेत्रियों के साथ रहे लेकिन एक जया बच्चन ही ऐसी अभिनेत्री निकलीं जो अमिताभ के दिल में बस गईं।
फिल्म "एक नजर" में जया भादुड़ी और अमिताभ पहली बार एक साथ काम किया और इसी मूवी के सेट पर अ​मिताभ बच्चन के दिल में जया भादुड़ी ने रंग भरना शुरू कर दिया। हांलाकि जया और अमिताभ के बीच दोस्ती और प्यार का आगाज तो पहले ही हो चुका था लेकिन अभी शादी की कोई बातचीत नहीं चल रही थी।
बॉलीवुड में जब जया बच्चन और अ​मिताभ की मूवी जंजीर सुपर डुपर हिट हुई तो इस खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए दोनों ने विदेश जाने का प्लान बना लिया। लेकिन संयोग देखिए जैसे अ​मिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को ये बात पता चली तो उन्होंने कहा कि बिना शादी किए एक साथ विदेश घूमने जाना अच्छा नहीं है।​ फिर क्या था महानायक ने अपने पिता की आज्ञा सिर आंखों पर लेते हुए जया बच्चन से शादी कर ली। आज भी अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे सफलतम जोड़ियों में शुमार की जाती है।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: