Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

Alia Bhatt Fitness: स्लिम-ट्रिम आलिया भट्ट का क्या है फिटनेस सीक्रेट? जानें उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

Alia Bhatt Fitness: स्लिम-ट्रिम आलिया भट्ट का क्या है फिटनेस सीक्रेट? जानें उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

<-- ADVERTISEMENT -->

आलिया भट्ट ने अपनी पहली ही फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से युवाओं के दिल में अपनी जगह बना ली थी। स्टार किड होने के बावजूद आलिया को फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। फिल्मों से अलग, आलिया भट्ट अपनी फिटनेस और स्लिम-ट्रिम बॉडी के लिए नई उम्र के लड़के-लड़कियों में काफी पॉपुलर हैं। मगर कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में एंट्री से पहले आलिया का वजन बहुत ज्यादा था और वो मोटी नजर आती थीं। लेकिन आलिया ने जिम में घंटों पसीना बहाकर सिर्फ 3 महीने में अपना वजन 16 किलो तक कम किया था। आज आलिया भट्ट न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और पॉपुलर अभिनेत्री हैं, बल्कि सबसे ज्यादा फिट भी हैं। जानें आलिया भट्टा का डाइट और वर्कआउट प्लान।


"मैं खुद को बदसूरत समझने लगी थी"


अपने एक इंटरव्यू में आलिया बताती हैं कि, "मुझे लगने लगा था कि मैं बहुत बदसूरत हूं, इस दर्द के कारण मैं रोती थी और कई बार लगता था कि मुझे नहीं होगा। मगर मैंने डायरेक्टर से कॉन्फिडेंस से मिलने के लिए अपना वजन घटाने का फैसला कर लिया था। कड़ी मेहनत से वजन घटाने के बाद मुझे फिल्म में रोल मिला।" आलिया भट्ट की वजन घटाने की यात्रा बहुत आसान नहीं थी। आलिया उन सभी लोगों के लिए मिसाल हैं, जो अपने बढ़े हुए वजन पर रोते हैं मगर इसे घटाने का प्रयास नहीं करते हैं।


आलिया भट्ट का वर्कआउट प्लान


आलिया भट्ट को एक्सरसाइज और वर्कआउट बहुत पसंद है। आमतौर पर ज्यादातर सेलेब्स संडे के दिन एक्सरसाइज छोड़ देते हैं, मगर आलिया अक्सर समय रहने पर संडे के दिन भी वर्कआउट करती हैं। इससे न सिर्फ आलिया को खुशी मिलती है, बल्कि अपने जिम के दोस्तों के साथ उन्हें मजा भी आता है। राज की बात ये है कि आलिया भट्ट और कटरीना कैफ की मुलाकात भी जिम में ही हुई थी, जहां कटरीना ने आलिया के जिम रूटीन और डेली ट्रेनिंग में काफी मदद की थी।

आलिया भट्ट का फिटनेस सीक्रेट


आलिया बचपन से गोल-मटोल और मोटी थीं। अपनी पहली फिल्म से पहले 18 साल की उम्र से आलिया ने एक्सरसाइज करना शुरू किया था, जिसके बाद वो फिर कभी नहीं रुकीं। आलिया अपनी फिटनेस का राज किसी एक एक्सरसाइज को नहीं बतातीं, बल्कि वो कहती हैं कि उन्हें नए-नए वर्कआउट ट्राई करना अच्छा लगता है। अपने रोजाना के वर्कआउट सेशन के बाद आलिया अक्सर एंटी ग्रैविटी योगा भी करती हैं। एंटी ग्रैविटी योगा को एरियल योगा भी कहते हैं। इसके अलावा स्ट्रेस दूर करने के लिए आलिया मेडिटेशन यानी ध्यान भी करती हैं। आलिया को बीच पर दौड़ना, स्विमिंग करना, ट्रेडमिल पर दौड़ना आदि भी पसंद हैं।


आलिया भट्ट का डाइट प्लान


आलिया भट्ट फूडी हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनकी विश ये है कि वो ऐसी सुपरपावर चाहती हैं कि वो खूब सारी चीजें खाएं, मगर उनका वजन न बढ़े। हालांकि ऐसा संभव नहीं है। आलिया अपनी फिटनेस के लिए अपनी डाइट पर भी खास ध्यान देती हैं। आलिया के दिन की शुरुआत एक कप कॉफी से होती है, जो अक्सर वो न्यूज पेपर पढ़ते हुए पीती हैं।

ब्रेकफास्ट- आमतौर पर ब्रेकफास्ट में आलिया को पोहा, उपमा या एग व्हाइट (अंडे का सफेद भाग) खाना पसंद है। ये सभी आहार लाइट होते हैं और दिन की शुरुआत के लिए अच्छे होते हैं। इसके अलावा ब्रेकफास्ट में आलिया को ताजे फलों का जूस पीना भी पसंद है।
स्नैक्स- दोपहर में भूख लगने पर अक्सर आलिया एक कटोरी इडली-सांभर खाती हैं। इडली-सांभर खाना उन्हें पसंद है। उनका मानना है कि अगर आप सुबह के नाश्ते और दोपहर के खाने के बीच लाइट स्नैक्स खा लेते हैं, तो ओवर ईटिंग से बच जाते हैं।


लंच- लंच में ज्यादातर दिनों में आलिया दाल, रोटी और एक कटोरी सब्जियां खाती हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि रोजाना वो यही चीजें खाती हैं। आमतौर पर आलिया का लंच बहुत लाइट होता है, क्योंकि इसके पहले वो स्नैक्स ले चुकी होती हैं।
डिनर- डिनर में भी आलिया को सब्जियां, दाल, रोटी के साथ अक्सर चिकन ब्रेस्ट खाना पसंद है। खाने से ज्यादा आलिया पानी पीने पर ध्यान देती हैं। अगर कभी उन्हें प्रोसेस्ड फूड या फैटी फूड्स खाने का मन करता है, तो पानी ज्यादा पीती हैं। पानी पीने से बॉडी डिटॉक्स भी हो जाती है और ओवर ईटिंग से भी बच सकते हैं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: