Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमरीश पुरी के फैंस नहीं जानते होंगे उनकी बेटी के बारे में, जाने क्या करती हैं वो

बॉलीवुड के खूंखार विलेन अमरीश पुरी की बेटी है बेहद गुणवान, फिल्मों से दूर इस फील्ड की हैं 'रानी'


बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और विलेन अमरीश पुरी का जन्म 22 जून को हुआ था। हालांकि अब इस दुनिया में नहीं है। उन्होंने बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया। अमरीश पुरी 'मिस्टर इंडिया', 'नगीना', 'नायक', 'दामिनी' और 'कोयला' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए। 80 और 90 के दशक में लोग उनकी फिल्में देखने के लिए पागल थे।

बता दे कि अमरीश पुरी ने सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्म मेंIndiana Jones and the Temple of Doom भी काम कर चुके हैं। फिल्म Indiana Jones and the Temple of Doom में उन्होंने काफी अच्छा अभिनय किया जिसके लिए उनकी जमकर तारीफ हुई। आप भले ही अमरीश पुरी को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन उनकी बेटी के बारे में आपको जानकारी नहीं होगी। आज हम आपको इस पोस्ट में अमरीश पुरी की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं

अमरीश पुरी ने 400 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। अमरीश पुरी की बेटी का नाम नम्रता पुरी है। कोई भी नहीं जानता कि नम्रता कैसी लगती है, क्या करती हैं, कहां रहती हैं। नम्रता अमरीश पुरी की एकमात्र बेटी है। उनको सिंपल लाइफ जीना पसंद है। उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाया।

अमरीश पुरी की बेटी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। इतना ही नहीं वह इंजीनियर होने के साथ-साथ कॉस्टयूम डिजाइनर भी है। नम्रता शादीशुदा है और उनकी बेटी है। अमरीश पुरी का एक बेटा भी है उसका नाम राजीव पुरी है जो बिजनेसमैन है। अमरीश पुरी की पहली फिल्म रेशमा और शेरा थी, जिसमें उनके साथ वहीदा रहमान और सुनील दत्त भी मुख्य भूमिका में थे। 12 जनवरी 2005 को अमरीश पुरी का ब्रेन हेमरेज के चलते निधन हुआ था। वास्तव में अमरीश पुरी जैसा अभिनेता मिलना हमारे लिए गर्व की बात है।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: