Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इन 5 आइकॉनिक विलेन के किरदार निभाने के लिए ये स्टार्स थे पहली पसंद

इन 5 आइकॉनिक विलेन के किरदार निभाने के लिए ये स्टार्स थे पहली पसंद

<-- ADVERTISEMENT -->

फिल्मों में विलेन का किरदार भी बेहद महत्वपूर्ण होता है। अक्सर हम फिल्मों में देखते है की हीरो विलेन को मात देता है। लेकिन वहीं कुछ ऐसी भी फिल्में है जिनमें विलेन के किरदार हीरो से भी ज्यादा लोकप्रिय हुए थे। बाद में ये फिल्में इन आइकॉनिक विलेन के किरदार के नाम से ही जानी गई। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की इन आइकॉनिक विलेन के किरदार निभाने के लिए बॉलीवुड के अन्य स्टार्स पहली पसंद थे।

जानिए विस्तार से -

गब्बर सिंह - शोले

बॉलीवुड के सबसे आइकॉनिक विलेन की लिस्ट में 'शोले' के गब्बर सिंह का नाम सबसे ऊपर है। अमजद खान ने इस किरदार को बखूबी निभाया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की अमजद खान से पहले ये किरदार डैनी को ऑफर हुआ था। लेकिन उस दौरान डैनी अन्य फिल्मों में बीजी थे। यही वजह रही की बीजी शेड्यूल के चलते डैनी ने ये किरदार निभाने से मन कर दिया था।

मोगैम्बो - मिस्टर इंडिया

अमरीश पुरी ने 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के किरदार को बड़ी ही शिद्दत से निभाया था। पुरी साहब द्वारा निभाया ये आइकॉनिक किरदार आज भी लोगो के जेहन में जिंदा है। लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे की इस रोल के लिए अनुपम खेर पहली पसंद थे। लेकिन किन्हीं कारणों से फिल्ममेकर शेखर कपूर ने अनुपम की जगह पुरी साहब को कास्ट कर लिया। और पुरी साहब ने इस किरदार को पर्दे पर जीवंत कर दिया।

राहुल मेहरा - डर

फिल्म 'डर' में राहुल मेहरा का किरदार निभाने के बाद ही शाहरुख़ पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुए थे। शाहरुख़ ने फिल्म में सनकी प्रेमी का किरदार निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। लेकिन आशाहरुख़ से पहले ये किरदार आमिर खान को ऑफर हुआ था। आमिर उस समय फिल्मों में रोमांटिक इमेज के लिए जाने जाते थे। ऐसे में उन्होंने 'डर' में विलेन का किरदार निभाने से इंकार कर दिया था।.

क्राइम मास्टर गोगो - अंदाज अपना अपना

फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में शक्ति कपूर द्वारा निभाया क्राइम मास्टर गोगो का किरदार भी बेहद लोकप्रिय हुआ था। शक्ति कपूर ने इस किरदार को इतनी खूबसूरती से निभाया था की ये सबसे आइकॉनिक किरदार में शामिल हो गया। लेकिन इस रोल के लिए शक्ति से पहले टीनू आनंद थे। को अप्रोच किया गया था। टीनू के मना करने के बाद ये रोल शक्ति की झोली में जा गिरा।

भल्लाल देव - बाहुबली

भारत की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली में राणा ने ‘बाहुबली’ के भाई भल्लाल देव का किरदार निभाया था। विलेन भल्लाल देव का ये किरदार फिल्म के हीरो प्रभास पर भी भारी पड़ा था। राणा से पहले ये किरदार बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को ऑफर हुआ था। जॉन द्वारा मना करने के बाद ही राणा को इस किरदार के लिए साइन किया गया था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: