Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आई थी बॉलीवुड मे एक्ट्रेस बनने, शादी करके छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री, बन गई करोड़ों की मालकिन

आई थी बॉलीवुड मे एक्ट्रेस बनने, शादी करके छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री, बन गई करोड़ों की मालकिन


हर रोज कई लोग नए-नए सपने लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे अपना डेब्यू करते है। कुछ कलाकार सुपरस्टार बनकर सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते है, तो कुछ गुमनामी के अंधेरे मे कही खो जाते है। आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे मे बताएंगे, जो बॉलीवुड मे एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर आई थी, लेकिन एक सुपरस्टार की पत्नी बनकर उसने बॉलीवुड से दूरी बना ली है।
इस एक्ट्रेस का नाम है मान्यता दत्त, जो बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार संजय दत्त की पत्नी है, और अपने पति संजय दत्त के प्रोडक्शन कम्पनी की सीईओ भी हैं। मान्यता संजय के साथ उनके मुश्किल समय में साथ खड़ी देखी जाती रही हैं। मान्यता अभी अपने पारिवारिक और वैवाहिक जीवन से बहुत खुश हैं। मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई 1979 को मुम्बई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। मान्यता के पिता एक बिजनेसमैन थे। मान्यता के जन्म के 3 साल बाद ही उनका परिवार मुंबई से दुबई शिफ्ट हो गया था। मान्यता ने अपनी शिक्षा दुबई से ही पूरी की।
मान्यता का असली नाम दिलनाज़ शेख था, जबकि बॉलीवुड में उन्हें सारा खान के नाम से जाता था। मान्यता को प्रकाश झा ने नाम बदलकर मान्यता रखने को कहा था, प्रकाश झा ने ही मान्यता को फिल्म 'गंगाजल' में आइटम डांस करने का मौका दिया था, और इस फिल्म के बाद पूरे बॉलीवुड मे इन्हें मान्यता नाम से ही पहचान मिल गई।मान्यता दत्त ने कमार आर खान की फिल्म 'देशद्रोही' से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे अपना डेब्यू किया था। फिल्म 'गंगाजल' के बाद ही इनकी मुलाकात बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त से हुई, और कुछ इन दोनों ने साल 2008 मे शादी कर ली।
शादी के मान्यता ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली, और हाउसवाइफ के रूप मे संजय दत्त के साथ रहने लगी। शादी के बाद भी संजय दत्त की जिंदगी मे बहुत मुश्किलें आई, और दोनों ने मिलकर उन मुश्किलों का सामना किया। इन सबके अलावा बात अगर इनकी संपत्ति की किया जाए, तो अब इनके पास करीब 150 करोड़ से भी आधिक की संपत्ति मौजूद है।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: