Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इस वजह से अमिताभ बच्चन ने की थी जया से शादी, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

इस वजह से अमिताभ बच्चन ने की थी जया से शादी, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

<-- ADVERTISEMENT -->

हर कोई अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के रिश्ते की मिसाल देता है। इन दोनों ने बिना किसी स्वार्थ के एक-दूसरे से प्यार किया और जिंदगी भर साथ निभाने की कसम भी खाई है। 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी हुई। इन दोनों की शादी को 46 साल से ज्यादा हो चुके हैं। यह दोनों न्यू वेडिंग कपल के लिए आइडल कपल माने जाते हैं।
amitabh-bachchan-and-jaya-bachchan-marriage
बता दें कि जया जर्नलिस्ट तरुण कुमार भादुड़ी की सबसे बड़ी पुत्री है। हायर सेकेंडरी पास करने के बाद जया ने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया। जब अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली तो उनको 2 वजह से लोकप्रियता मिली। पहला इसलिए क्योंकि वह मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन के पुत्र हैं। इसके अलावा वह बॉलीवुड के सबसे लंबे एक्टर है।
amitabh-bachchan-and-jaya-bachchan-marriage
फिल्म सात हिंदुस्तानी की शूटिंग की वजह से अमिताभ बच्चन को जया बच्चन के कॉलेज जाना पड़ा। यहां पर जया की सहेलियों ने अमिताभ बच्चन का मजाक उड़ाना शुरू किया। जया की सहेलियां उनको लंबू लंबू कह रही थी। लेकिन जया को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। जया बच्चन अमिताभ बच्चन की हाइट से काफी इंप्रेस हुई। फिल्म गुड्डी के लिए ऋषिकेश मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को साइन किया। इस दौरान इन दोनों की पहली मुलाकात हुई। लेकिन बाद में किसी वजह से अमिताभ बच्चन को फिल्मों में नहीं लिया गया।
amitabh-bachchan-and-jaya-bachchan-marriage
इस वजह से जया को काफी बुरा लगा। इसी वजह से जया बच्चन के मन में अमिताभ के प्रति प्रेम के अंकुर फूट गए। यह दोनों पहली बार फिल्म ‘बंसी बिरजू’  में एक साथ नजर आए। इन दोनों की हाइट में बहुत बड़ा फर्क था। लेकिन जया अमिताभ को प्यार करती थी। जया हमेशा हंसती रहती थी। इस वजह से अमिताभ काफी इंप्रेस हुए और उनकी तरफ आकर्षित हुए। जया उस वक्त सुंदर, होशियार और मॉर्डन थी। इस वजह से अमिताभ भी जया से प्यार करने लगी।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: