Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कभी नक्सली हुआ करते थे मिथुन, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

कभी नक्सली हुआ करते थे मिथुन, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ था इनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। हालांकि फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम मिथुन रख लिया था। मिथुन बॉलीवुड के उन स्टार्स में शामिल है जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। आपको जानकर हैरानी होगी की फिल्मों में आने से पहले मिथुन नक्सली हुआ करते थे।

जानिए मिथुन की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

शादीशुदा होने के बावजूद की श्रीदेवी से दूसरी शादी

मिथुन ने साल 1976 में आई फिल्म 'मृगया' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। डेब्यू फिल्म के लिए मिथुन को नेशनल अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था। बाद में मिथुन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया मिथुन का नाम रंजीता, योगिता बाली, सारिका और श्रीदेवी जैसी एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा था। दिलचस्प बात ये है की शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने श्रीदेवी से शादी कर ली थी।

कभी नक्सली हुआ करते थे मिथुन चक्रवर्ती



बहुत कम लोग जानते है की फिल्मों में आने से पहले मिथुन नक्सलवादी थे। मिथुन ने कैमिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया है। परिवार के दबाव के बाद उन्हों ने नक्सलवाद छोड़ दिया था। और फिल्मों में अपना करियर बनाया। मिथुन करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक है। मिथुन के मुंबई और ऊटी में शानदार बंगले है।

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक है मिथुन

मिथुन की ऊटी स्थित होटल में मिड नाइट काउ ब्वॉय बार एंड डिस्को, किड्स कॉर्नर, लेसर डिस्क थिएटर, इनडोर स्विमिंग पूल, हेल्थ फिटनेस सेंटर, 59 कमरे और 4 लग्जरी सुइट्स जैसी सुविधाएं मौजूद है। वहीं मसिनागुड़ी और मैसूर स्थित उनके होटल में भी कई सुविधाएं उपलब्ध है।

350 से ज्यादा फिल्मों में किया काम


मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। 'स्वर्ग से सुंदर', 'करिश्मा कुदरत का', 'प्यार झुकता नहीं', 'बाजी', 'कसम पैदा करने वाले की', 'चरणों की सौगंध', 'हमसे है जमाना', 'वतन के रखवाले', 'हमसे बढ़कर कौन', 'डिस्को डांसर' और 'भ्रष्टाचार' मिथुन की कुछ सुपरहिट फिल्मों के नाम है।

पर्सनल लाइफ

मिथुन ने साल 1979 में बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की थी। 69 साल के मिथुन अभी भी फिल्मों में सक्रिय है। हालांकि फिल्मों से ज्यादा वे रियलिटी शोज में नजर आते है। आज भी दर्शकों के बीच उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: