क्या राजनीति का शिकार हुआ था 'शक्तिमान', पॉपुलरिटी के बावजूद बीच में ही बंद करना पड़ा था शो - BackToBollywood

This Website is protected by DMCA.com

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या राजनीति का शिकार हुआ था 'शक्तिमान', पॉपुलरिटी के बावजूद बीच में ही बंद करना पड़ा था शो

क्या राजनीति का शिकार हुआ था 'शक्तिमान', पॉपुलरिटी के बावजूद बीच में ही बंद करना पड़ा था शो

<-- ADVERTISEMENT -->


जाने-माने टीवी एक्टर मुकेश खन्ना ने सीरियल महाभारत में भीष्म पितामह का रोल निभाया था। उनको इस सीरियल से काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने महाभारत के बाद 90 के दशक में एक और सीरियल में अभिनय किया। सीरियल इतना ज्यादा हिट हुआ कि मुकेश खन्ना रातों-रात स्टार बन गए। बच्चा-बच्चा उनका फैन हो गया। बता दे कि वो सीरियल कोई और नहीं बल्कि शक्तिमान था। इस सीरियल में मुकेश खन्ना ने शक्तिमान का किरदार निभाया था।


उस समय में बच्चे मुकेश खन्ना उर्फ शक्तिमान की स्टाइल कॉपी करने लगे थे। चंद्रकांता, युग, ब्रह्मा, एहसास और मर्यादा जैसे सीरियलों में नजर आ चुके मुकेश खन्ना का किरदार खुद में ही यूनिक होता था। हालांकि कुछ समय बाद वह गुमनाम हो गए। उन्होंने खुद का एक्टिंग स्कूल खोल लिया और बच्चों को प्रशिक्षण दिया। एक ऐसा दौर था जब हर कोई मुकेश खन्ना से अच्छी तरह वाकिफ था।


उनके द्वारा निभाए गए किरदार को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं। बच्चों में शक्तिमान का क्रेज बहुत ही ज्यादा था। अब तक ऐसा क्रेज किसी और के लिए देखने को नहीं मिला। हालांकि इस सीरियल को बंद करना पड़ा जिसके पीछे कई कारण थे। खबरें मिली थी कि उस वक्त बच्चों ने शक्तिमान की तरह गोल गोल घूमने का प्रयास किया और वह चक्कर खाकर गिर पड़े।


जबकि दूसरी वजह दूरदर्शन था। मीडिया की खबरों के मुताबिक मुकेश खन्ना दूरदर्शन पर शक्तिमान दिखाने के बदले 10,00,000 रुपए देते थे। लेकिन दूरदर्शन वालों ने यह रकम अचानक ही 40,00,000 कर दी। उस वक्त टीवी पर विज्ञापन भी बहुत कम आते थे। इसी कारण इस सीरियल को बंद करना पड़ा।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: