कभी अंडरवर्ल्ड ने पैसों के लिए धमकाया तो कभी लगा चोरी का आरोप, जूस बेचने वाले गुलशन कुमार ऐसे बने कैसेट किंग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कभी अंडरवर्ल्ड ने पैसों के लिए धमकाया तो कभी लगा चोरी का आरोप, जूस बेचने वाले गुलशन कुमार ऐसे बने कैसेट किंग

कभी अंडरवर्ल्ड ने पैसों के लिए धमकाया तो कभी लगा चोरी का आरोप, जूस बेचने वाले गुलशन कुमार ऐसे बने कैसेट किंग

<-- ADVERTISEMENT -->



gulshan kumar

गुलशन कुमार का 5 मई को जन्मदिन होता है. अगर वह जिंदा होते तो आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे होते. हालांकि उन्हें 1997 में मंदिर के बाहर गोलियों से भून दिया गया. गुलशन कुमार एक समय सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति थे. वह बचपन में अपने पिता के साथ जूस की दुकान पर बैठा करते थे और उनकी मदद करते थे.

gulshan kumar

गुलशन कुमार अपनी कमाई का कुछ हिस्सा समाज सेवा के लिए दान कर देते थे. गुलशन कुमार ने 80 के दशक में टी-सीरीज नाम की एक म्यूजिक कंपनी की डाली जो बाद में भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी बनी. गुलशन कुमार जब सफलता हासिल कर रहे थे तो उन पर चोरी का आरोप लगा था. रेडिफ के अनुसार, उन्होंने लोकप्रिय साउंडट्रैक की कम लागत वाली प्रतियां बेचीं.

gulshan kumar

लेकिन जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने साफ मना कर दिया. ऐसा कहा जाता है कि उस दौर में कैसेट 25 से 30 रुपए में बिका करते थे जबकि गुलशन कुमार 15 से 20 रुपए मेंकैसेट को बेचते थे. गुलशन कुमार ने 10 साल में ही टी सीरीज के बिजनेस को 350 मिलियन तक पहुंचाया.

gulshan kumar

उनकी कंपनी ने कई गायकों को लॉन्च किया. गुलशन कुमार से अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने हर महीने 5 लाख देने के लिए कहा. लेकिन गुलशन कुमार ने जब मना कर दिया तो एक दिन मंदिर के बाहर उनको गोलियों से भून दिया गया. उनके मौत की खबर ने सबको हैरान कर दिया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

controversy

Gulshan Kumar

Post A Comment:

0 comments: