Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अमिताभ ने 'बच्चन' और अपने धर्म को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों बदल लिया था अपना उपनाम


<-- ADVERTISEMENT -->

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में गांधी जयंती के खास एपिसोड की शूटिंग के दौरान कहा कि वह किसी भी धर्म से संबंध नहीं रखते. उनके बयान पर काफी चर्चा हो रही है. इस शो पर अमिताभ बच्चन ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अपना उपनाम क्यों बदल लिया था.
गांधी जयंती के दिन समाजशास्त्री बिंदेश्वर पाठक के साथ केबीसी 11 के स्पेशल एपिसोड की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्से बताए. अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया कि उनका उपनाम बच्चन नहीं, बल्कि श्रीवास्तव है. लेकिन उन्होंने श्रीवास्तव से अपना उपनाम बच्चन क्यों कर लिया.
अमिताभ बच्चन ने कहा- मेरा उपनाम श्रीवास्तव है. मैंने बच्चन इसलिए रखा, क्योंकि यह उपनाम किसी धर्म से संबंधित नहीं है. मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं इस नाम का उपयोग करने वाला अपने घर का पहला सदस्य हूं.
उन्होंने आगे कहा- जब मैं किंडरगार्टन में प्रवेश ले रहा था तो मेरे पिता से उपनाम पूछा गया और जब भी जनगणना होती थी तो कर्मचारी मेरे पास आते और मेरे धर्म के बारे में पूछते, तो मैं कहता कि मेरा कोई धर्म नहीं है. मैं एक भारतीय हूं. खबरों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति 11 अंतिम दौर में चल रहा है और जल्द ही यह शो खत्म होने वाला है.

दोस्तों क्या आप पहले से जानते थे कि अमिताभ जी का उपनाम बच्चन नहीं, बल्कि श्रीवास्तव है, Comment करके जरूर बताएं.
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: