Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बदला गया सेंसर बोर्ड का Logo, अब ऐसा होगा फिल्म का सर्टिफिकेट, देखें- क्या होगा अलग?

बदला गया सेंसर बोर्ड का Logo, अब ऐसा होगा फिल्म का सर्टिफिकेट, देखें- क्या होगा अलग?

<-- ADVERTISEMENT -->




केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने अपना नया लोगो जारी किया है। अब सेंसर बोर्ड फिल्म का सर्टिफिकेट अपने नए लोगो के साथ नए तरीके से जारी करेगा। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोर्ड का नया लोगो और प्रमाण पत्र पहचान को लॉन्च किया। इस मौके पर सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और प्रसारण सचिव अमित खरे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
bollywood-cbfc-unveils-its-new-logo-and-certificate

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का नया लोगो डिजाइनर रोहित देवगन ने नेशनल सिक्योरिटीज डिपोसिट्री लिमिटेड की टेक्निकल सपोर्ट टीम के साथ मिलकर बनाया है। इस नए लोगो को लेकर सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी ने कहा कि नया लोगो आधुनिक डिजाइन का है और यह न्यू डिजिटल वर्ल्ड के साथ बिल्कुल सटीक बैठता है।
bollywood-cbfc-unveils-its-old-logo-and-certificate
आपको बता दें कि पहले जो फिल्म सर्टिफिकेट जारी होता था, उसमें बहुत सारी जानकारियां दी जाती थी और वह पूरी तरह से भरा हुआ होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इसमें काफी बदलाव हुआ है। अब इसमें पहले की अपेक्षा काफी कम जानकारी दी जाएगी। नए सर्टिफिकेट में फिल्म का नाम, तारीख, ड्यूरेशन, फिल्म का प्रकार, पैनल सदस्यों के नाम और केवल निर्माता का नाम ही अंकित किया जाएगा। वहीं इस सर्टिफिकेट में एक क्यूआर कोड भी होगा, जिससे कई तरह की जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी।

bollywood-cbfc-unveils-its-new-logo-and-certificate
जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी फिल्म के लिए रिलीज करने से पहले सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट लेना बेहद जरूरी होता है। अगर सेंसर बोर्ड को फिल्म के किसी सीन पर या फिल्म पर कोई आपत्ति होती है तो वह उसे हटा सकता है। फिल्म के हिसाब से ही सेंसर बोर्ड की कैटेगरी तय करता है। सेंसर बोर्ड फिल्म को UA, A सर्टिफिकेट देता है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: