Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

किसी राजा-महाराजा से कम नहीं इन सितारों का जीवन, देखें इनके घर को ज़रा नज़दीक से

किसी राजा-महाराजा से कम नहीं इन सितारों का जीवन, देखें इनके घर को ज़रा नज़दीक से

<-- ADVERTISEMENT -->

यदि हम किसी किले या महल को कभी देखें तो दिमाग में उस राजा के वैभव और ऐश्वर्य का ख़्याल आता है। राजा, जिसकी झलक पाने के लिए प्रजा उमड़ पड़ती थी। राजा,जिसकी एक रानी होती थी समस्त सुख सुविधाओं से लैस,दासियों से घिरी हुई। यदि यही जीवन यापन के मापदंड से आप वर्तमान सुपर स्टार्स को तौलो तो काफी हद तक सटीक बैठेंगे। आज बात करते हैं इंडिया के बड़े सितारों की और उनके घर के माध्यम से उनके वैभव को आंकने की कोशिश करते हैं।

1) सैफ़ अली ख़ान

saif ali khan and kareena house inside
बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ़ अली खान के बारे में कौन नहीं जानता। सैफ अली खान के अब्बा पटौदी के नवाब थे जिनका नाम मंसूर अली खान पटौदी है,जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे हैं। पटौदी गुड़गांव के पास एक रियासत है। कुछ सालों पहले वहां हुए पगड़ी महोत्सव में सैफ अली खान को उस रियासत के दसवां सुल्तान घोषित किया गया है। सैफ़ अली ख़ान का आवास बांद्रा का फार्च्यून हाइट्स अपार्टमेंट है। हालांकि नवाब के पास भोपाल में अकूत संपत्ति है जिसकी कीमत लगभग 750 करोड़ है।
saif ali khan and kareena house inside
सैफ़ अली ख़ान का एक पैतृक महल है जिसका नाम पटौदी पैलेस है जहां वो अपने बेटे तैमूर का जन्मदिन मानते हैं। 'डेक्कन क्रॉनिकल्स' में छपी हुई एक खबर की माने तो सैफ़ की प्रॉपर्टी विदेशों में भी अच्छी खासी है जैसे स्विट्ज़रलैंड और लंदन में भी इनके पास आलीशान मकान है। कौन कहता है कि राजा महाराजा अब नहीं होते?

2) शाहरुख़ ख़ान

shahrukh khan and gauri khan house inside
मन्नत सिर्फ़ शाहरुख खान का घर नही बल्कि यह है मुम्बई का एक टूरिस्ट अट्रैक्शन है।लगभग 200 करोड़ कीमत का यह घर,कथित तौर पर भारत की तीसरी सबसे कीमती प्रॉपर्टी है। 'कॉस्मोपोलिटन' मैगज़ीन की एक ख़बर की माने तो मन्नत में एक बड़ा स्विमिंग पूल से लेकर बॉक्सिंग रिंग तक की पूरी सुविधा है। निओ क्लासिकल स्टाइल में बना यह आलीशान मकान इस बात का पुख़्ता सबूत है कि शाहरुख़ को 'किंग ख़ान' क्यों कहते हैं?
shahrukh khan and gauri khan house inside
गौरतलब है कि मन्नत का वास्तविक नाम 'विला विएना' था जो कि एक हेरिटेज हाउस था जिसकी देखभाल खुर्शीद बानो ट्रस्ट किया करता था और शाहरुख ने 2003 में इस विला को खरीद लिया।पहले शाहरुख इस घर का नाम जन्नत रखना चाहते थे परंतु घर में आने के बाद उनकी सारी मन्नतें पूरी होने लगी इसलिए 2005 में उन्होंने घर का नाम मन्नत रख दिया।

3) ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai and abhishek bachchan house inside
ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति 240 करोड़ के आसपास है वह बिल्कुल किसी रॉयल क्वीन की तरह जिंदगी जीती हैं और जिएं भी क्यों न वो इस योग्य हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन, बेहद सम्मानित बच्चन परिवार की बहू है और अभिषेक बच्चन के साथ मुम्बई के 'जलसा' विला में रहती हैं। बच्चन बहु ऐश कारों की भी हैं ख़ासी शौकीन उनके पास Audi A8 L,मर्सेडीज़ S क्लास,बेंटली GT समेत 4 गाड़ियां हैं।ऐश्वर्या वो पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका मैडम टुसॉड म्यूजियम में मोम का पुतला रख उन्हें सम्मानित किया गया।
aishwarya rai and abhishek bachchan house inside
वर्तमान में 17000 वेबसाइट्स ऐश्वर्या के नाम पर चल रहीं हैं तो ऐसी शख्शियत किसी रानी महारानी की तरह न जिएं ये कैसे संभव है।

4) अक्षय कुमार

akshay kumara nd twinkle khanna house inside pic
अक्षय कुमार, साल में लगभग 4 फ़िल्में करते हैं और फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार वो 2018 में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले स्टार्स थे। खिलाड़ी कुमार के पास घर तो कई सारे हैं लेकिन बात करेंगे उनके जुहू अपार्टमेंट की जो 'प्राइम बीच' नाम से विख्यात है। इसकी सी-साइड बंगलो की कीमत लगभग 80 करोड़ रुपए है और इसका इंटीरियर किया है उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने।
akshay kumara nd twinkle khanna house inside pic
डेक्कन क्रॉनिकल में छपे एक आर्टिकल के अनुसार अक्षय कुमार ने विदेशों में काफ़ी निवेश कर रखा है। उनका टोरंटो और लंदन में भी एक घर है। साथ ही अक्षय का मॉरीशस में एक बीच हाउस है जो उनका इंटरनेशनल डेस्टिनेशन भी है और ट्विंकल कई दफ़े उस बीच हाउस की फोटोज भी शेयर करती हैं।

5) शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

shilpa shetty house inside
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एक बड़े बिज़नेसमैन राज कुंद्रा की पत्नी है जिनका निवास स्थान जुहू बीच के पास स्थित बंगला है जिसका नाम है 'किनारा'। इस घर को डिज़ाइन किया है सुज़ेन ख़ान और एहसान अंसारी ने। घर का इंटीरियर कुछ इस प्रकार किया गया है जो सांस्कृतिक हो पर जिसमें पाश्चात्य का भी एक स्पर्श हो। यह तो शिल्पा का रिहायसी घर हो गया। इसके अलावा बुर्ज ख़लीफ़ा में भी एक अपार्टमेंट शिल्पा शेट्टी के नाम है।
shilpa shetty house inside
हालांकि 'दैनिक भास्कर' में छपी एक खबर के अनुसार शिल्पा ने बुर्ज ख़लीफ़ा स्थित अपने घर को बेच दिया है क्योंकि वह घर उनके बेटे विवान के लिए बेहद छोटा था। इंग्लैंड के शायर काउंटी में कुंद्रा कपल की एक प्रॉपर्टी है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 100 करोड़ है और उसका नाम है राज पैलेस।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: