Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

जब लता मंगेशकर को पड़ा था जोरदार चांटा तो सेट पर ही गिर गई थी दीदी, कान से बहने लगा था खून

जब लता मंगेशकर को पड़ा था जोरदार चांटा तो सेट पर ही गिर गई थी दीदी, कान से बहने लगा था खून

<-- ADVERTISEMENT -->

जानी-मानी गायिका लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से ना केवल भारत में, बल्कि दुनियाभर में खूब प्रसिद्धि हासिल की। उन्होंने दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया। लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था। लता मंगेशकर 90 साल की हो गई हैं। लता मंगेशकर के जीवन से जुड़े कई विवाद हैं। आज हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताने वाले हैं, जब उन्हें एक जोरदार थप्पड़ पड़ा था जिस वजह से वह गिर पड़ी थी।
यह वाक्या 1942 का है, जब वह केवल 13-14 साल की थी। उन्हें एक फिल्म का सीन शूट करना था, जिसमें मां-बेटी के बीच संवाद का एक दृश्य था। मां बहुत गुस्से में थी और बेटी को डांट रही थी। डांटते-डांटते उसे इतना गुस्सा आ गया कि उसने अपनी बेटी के गाल पर एक जोरदार थप्पड़ मार दिया।

उस समय बेटी का किरदार लताजी निभा रही थी। उन्हें इतनी तेजी से थप्पड़ लगा कि वह सेट पर गिर पड़ी और उनके कान से खून निकलने लगा था। इसके बाद सेट पर अफरा-तफरी मच गई और तुरंत डॉक्टर को बुलाया गया। इसके बाद लता जी को दवाई देकर उन्हें आराम करने के लिए घर भेज दिया गया था। शायद बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि लता मंगेशकर कभी फिल्मों में काम किया करती थी।
इसके पीछे की वजह थी कि उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर की आकस्मिक मौत के बाद उन्हें अपने छोटे-भाई बहनों की जिम्मेदारी संभालनी थी। उन्होंने खेलने और लिखने-पढ़ने की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि उस समय भी लता जी संगीत से बहुत प्यार करती थीं।

दोस्तों आपको लता मंगेशकर का कौन सा गाना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है, Comment करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: