फिल्म डर से शुरू हुई थी यश चोपड़ा और शाहरुख की दोस्ती, पहली फिल्म का किस्सा है बहुत मजेदार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्म डर से शुरू हुई थी यश चोपड़ा और शाहरुख की दोस्ती, पहली फिल्म का किस्सा है बहुत मजेदार

फिल्म डर से शुरू हुई थी यश चोपड़ा और शाहरुख की दोस्ती, पहली फिल्म का किस्सा है बहुत मजेदार

<-- ADVERTISEMENT -->



जाने-माने निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा का आज जन्मदिन है। उन्होंने बड़े पर्दे पर रोमांस की अलग परिभाषा रची। यश चोपड़ा ने फिल्मों में जो प्यार, पागलपन और जुनून दिखाया, वह शायद कोई और नहीं कर पाया। यश चोपड़ा का जन्म 27 सितंबर 1932 को हुआ था। उनके बड़े भाई बीआर चोपड़ा भी बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर थे।
यश चोपड़ा ने बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म धूल का फूल बनाई थी, जो 1959 में रिलीज हुई थी। यश चोपड़ा का 21 अक्टूबर 2012 को निधन हो गया। यश चोपड़ा ने बॉलीवुड को एक बड़ा सुपरस्टार दिया, जिसे लोग बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जानते हैं। यश चोपड़ा और शाहरुख की दोस्ती फिल्म डर से शुरू हुई थी। इस फिल्म से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है।
शाहरुख ने फिल्म डर में राहुल मेहरा की भूमिका निभाई थी। लेकिन इस फिल्म के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद शाहरुख नहीं, बल्कि अजय देवगन थे। अजय देवगन ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया, जिसके बाद यह ऑफर आमिर खान को दिया गया था। आमिर ने भी इंकार कर दिया तो यह फिल्म शाहरुख को मिल गई।
इस फिल्म में सनी देओल ने हीरो की भूमिका निभाई थी। लेकिन विलेन के किरदार को ज्यादा पसंद किया गया। इस फिल्म से शाहरुख रातों-रात सुपरस्टार बन गए जिस पर सनी देओल ने एक इंटरव्यू में नाराजगी भी जाहिर की थी। इस रोल को करने के बाद शाहरुख को डर था कि कहीं उनका करियर खत्म ना हो जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस फिल्म से उनकी पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा बढ़ गई।

दोस्तों आपको फिल्म डर कैसी लगी, COMMENT करके जरूर बताएं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: