Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

फिल्मों में किस तरह होती है किसिंग सीन की शूटिंग, देखकर रह जाएंगे हैरान

Secret Behind Kissing Scene in Bollywood- फिल्मों में किस तरह होती है किसिंग सीन की शूटिंग, देखकर रह जाएंगे हैरान

<-- ADVERTISEMENT -->

एक जमाना था जब कलाकार फिल्मों में किसिंग सीन (Kissing scene) देने से कतराते थे। लेकिन आजकल ज्यादातर फिल्मों में 1-2 किसिंग सीन जरूर मिल जाते हैं। हर फिल्म में दिखाए जाने वाले सभी किसिंग सीन असली हैं, यह जरूरी नहीं है। कई बार ऐसा होता है कि फिल्म की एक्ट्रेस (Bollywood Actress) किसिंग सीन नहीं देना चाहती है। लेकिन स्क्रिप्ट की डिमांड के चलते किसिंग सीन जरूरी होते हैं। ऐसे में किसिंग सीन दूसरे तरीके से फिल्माए जाते हैं।
film kissing seen reveals- back to bollywood
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें यह दिखाया गया कि कैसे हीरो-हीरोइन एक-दूसरे को बिना टच किए किस सीन देते हैं। वायरल वीडियो थोड़ा पुराना है। एक्ट्रेस काजल अग्रवाल और सूर्या को एक-दूसरे को बिना लिपलॉक किए किस सीन देना होता है। आखिर इस सीन की शूटिंग कैसे होती है, यह इस वीडियो में दिखाया गया है।
film kissing seen reveals- back to bollywood
यह सीन तमिल फिल्म 'मात्तारान' का है जिसमें दिखाया गया कि एक थिएटर के अंदर काजल अग्रवाल और सूर्या एक-दूसरे को किस करते हैं। लेकिन हकीकत में इन दोनों ने एक-दूसरे के साथ किसिंग सीन नहीं दिया था।
film kissing seen reveals- back to bollywood
वीडियो में यह पता चलता है कि काजल अग्रवाल ने सूर्या को नहीं, बल्कि एक तकिए को किस किया था। वहीं सूर्या ने एक प्लास्टिक शीट को किस किया था।
film kissing seen reveals- back to bollywood
बाद में विजुअल इफेक्ट (VFX) की मदद से दोनों को इस तरह से दिखाया गया, जैसे सच में दोनों ने किसिंग सीन दिया। हालांकि आजकल ऐसा बहुत कम ही होता है। आजकल ज्यादातर कलाकार बड़े पर्दे पर किसिंग सीन और इंटीमेट सीन देने में बिल्कुल भी परहेज नहीं करते हैं। लेकिन कई बार कुछ कलाकार ऐसा करने के लिए राजी नहीं होते हैं तो यही तरीका अपनाया जाता है।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: