Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

बॉलीवुड के वो अभिनेता जो फ़िल्म के लिए असलियत में हुए गंजे

Actors Shaved His Head for Movies- बॉलीवुड के वो अभिनेता जो फ़िल्म के लिए असलियत में हुए गंजे

<-- ADVERTISEMENT -->

मेथड एक्टिंग के बारे में कहते हैं कि यह ऐसी क्रिया होती है जिसमे स्टार को किरदार में जज़्ब होना पड़ता है, एक्टर को किरदार के तरीके से सोचना पड़ता है तो फिर एक्टर को किरदार की तरह दिखना भी चाहिए। कई दफ़े ऐसा हुआ है जब एक एक्टर ने अपने रोल के साथ न्याय करने के लिए अपना सर मुंडा लिया है। फ़िल्म उद्योग में यह आसान बात नहीं है क्योंकि फिर आप तब तक किसी और फ़िल्म की शूटिंग नहीं कर सकते जब तक वो फ़िल्म खत्म न हो जाये। ख़ैर हमारे कलाकारों ने ऐसे सारे रिस्क उठाये हैं, इसलिए आज बात करते हैं उन एक्टर्स की जो रोल के खातिर हो गए गंजे:-

1) अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल हुए गंजे
2011 में आई रा.वन में अर्जुन रामपाल ने बता दिया कि 'बाल्ड इज़ ब्यूटीफुल'। फ़िल्म में अर्जुन रामपाल एक विलन की भूमिका निभा रहे थे और उन्होंने किरदार को एक अलग आयाम देने हेतु प्रोस्थेटिक्स का सहारा लेने के बजाय गंजा होना बेहतर समझा। ओम शांति ओम के बाद एक बैड ऐस विलन के रूप में अर्जुन बेहतरीन लगे हैं।

2) संजय दत्त

sanjay dutt हुए गंजे
2012 में आई धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित और करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म अग्निपथ जिसमें फ़िल्म के हीरो विजय से ज़्यादा कांचा का किरदार गरम था। कलाई में रुद्राक्ष की माला,हाथों में भागवत गीता, बलिष्ठ शरीर, सर और भौं से बाल गायब, ऐसे खूंखार लुक में शायद संजू बाबा को कभी देखा नहीं गया।

3) शाहिद कपूर

शाहिद कपूर bold
शाहिद के अभिनय को उनका डांस और उनके शानदार बाल निखारते हैं। विशाल भारद्वाज की इस फ़िल्म के लिए शहीद ने बाल ही निकलवा दिए। यह फ़िल्म बेहद डार्क थी और शेक्सपीयर के हैमलेट से कहीं न कहीं प्रेरित थी। हालांकि शाहिद का यह प्रयोग बेहद सफल सिद्ध हुआ और फ़िल्म को समीक्षकों ने बेहद प्यार दिया।

4) आमिर खान

आमिर खान bold
2008 में आई ग़ज़नी ने गंजा होने को भी 'कूल' बना दिया। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान जो भी करते है उसमें परफेक्शन की झलक तो साफ दिखाई देती है। यह फिल्म अमीर खान और बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्म थी, हालांकि यह एक तमिल फिल्म ग़ज़नी का औपचारिक रीमेक थी पर फ़िल्म ने आमिर खान को एक नया मुकाम प्रदान किया। फ़िल्म इतनी सफल रही कि ग़ज़नी लुक फ़ैशन में आ गया।

5) रणवीर सिंह

2015 में आई फ़िल्म बाजीराव मस्तानी में यह रणवीर का लुक था जिसे उन्होंने पूरे फ़िल्म में बनाये रखा। फ़िल्म में रणवीर पेशवा बाजी राव I की भूमिका में थे और पेशवा सर पर केश नहीं रख करते थे। पूरी फिल्म के दैरान रणवीर गंजे रहे और फ़िल्म का प्रॉमोशन भी उन्होंने इस लुक के साथ ही किया। फ़िल्म के निर्देशक थे संजय लीला भंसाली और यह फ़िल्म 2015 की बेहड सफल फ़िल्म साबित हुई।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: